Shopping Markets In Chandigarh: चंडीगढ़ के इन 5 बाजारों से जमकर करें खरीदी, यहां मिलेगी एक से बढ़कर एक वैरायटी

Shopping Markets In Chandigarh: अगर आप शॉपिंग के शौकीन हैं तो यकीन मानिए चंडीगढ़ से बेहतर च्वाइस आपको कहीं नहीं मिलेगी। चंडीगढ़ में शॉपिंग करने के लिए भी कई बेहतरीन प्लेसेस हैं।

Update: 2024-07-14 05:16 GMT

Shopping Markets In Chandigarh (Photos - Social Media)

Shopping Markets In Chandigarh :  चंडीगढ़ देश के खूबसूरत शहरों में से एक है। यहां घूमने के लिए रॉक गार्डन, सुखना लेक, बर्ड पार्क, रोज गार्डन, म्यूजियम्स व आर्ट गैलरी आदि जैसे टूरिस्ट डेस्टिनेशंस हैं। वहीं इसके अलावा यहां शानदार शॉपिंग डेस्टिनेशंस भी हैं। चंडीगढ़ पंजाब का एक बहुत ही खूबसूरत शहर है, जो लोगों के बीच काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। इस जगह की गिनती भारत के सबसे खूबसूरत शहरों में होती है। यहां पर आप आर्ट गैलरी और म्यूजियम सब कुछ देख सकते हैं। यहां पर घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है यही कारण है कि लोगों को चंडीगढ़ पसंद आता है। सब घूमने के लिए ही नहीं बल्कि यहां आपको शॉपिंग करने की भी कई सारी जगह मिल जाएगी। जिन लोगों को शॉपिंग करने का शौक है वह लोग यहां पर जमकर शॉपिंग कर सकते हैं। चंडीगढ़ में एक से बढ़कर एक मार्केट मौजूद है जहां आपको ब्रांडेड चीज है खरीदने का मौका मिल जाएगा। अगर आप भी शॉपिंग करने की शॉपिंग है तो हम आपके यहां के मार्केट के बारे में बताते हैं।

सेक्टर-17 प्लाजा चंडीगढ़ (Sector-17 Plaza Chandigarh)

चंडीगढ़ का हार्ट कहे जाने वाले सेक्टर-17 में शॉपिंग प्लाजा शहर की बेहतरीन शॉपिंग डेस्टिनेशंस में से एक है और यहां रोजाना बड़ी संख्या में लोग आते हैं। सेक्टर-17 प्लाजा में कपड़ों से लेकर फुटवेयर और हैंडीक्राफ्ट आइटम्स आदि के बड़ी बड़ी दुकानें और शोरूम हैं। यहां कई बड़े ब्रांड्स के स्टोर्स से लेकर इंटरनेशनल आउटलेट, फूड चेन्स आदि मौजूद हैं। यहां बड़ों से लेकर बच्चों और बुजुर्गों सभी के लिए खरीदारी की जा सकती है। शाम के समय यहां रौनक और बढ़ जाती है। शनिवार शाम यहां म्यूजिक इवनिंग होती है। वहीं खास दिनों में यहां नामी सिंगर्स की परफार्मेंस भी होती है। वहीं यहां म्यूजिकल फाउंटेन भी है जो वीकेंड पर आने वाले लोगों को अलग एहसास करवाता है।

Sector-17 Plaza Chandigarh


शास्त्री मार्केट चंडीगढ़ (Shastri Market Chandigarh)

शास्त्री मार्केट शहर की सबसे फेमस शॉपिंग मार्केट है। यह शहर के सबसे पुराने बाजारों में से एक है। जहां पर आपको नए ट्रेंड्स के कपड़े, स्टाइलिश एक्सेसरीज और फंकी फुटवियर की सस्ती रेंज मिलेगी। शास्त्री मार्केट में खरीदारी के लिए ट्राईसिटी के अलावा पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के लोग भी आते हैं।सेक्टर-22 की मार्केट में बेहतरीन गिफ्ट आइटम्स से लेकर घर की सजावट का सामान भी खरीद सकते हैं। मार्केट में दुकानें बूथों पर बनी हुई हैं। इस मार्केट में थोड़ा घूमना पड़ता है, ताकि अच्छी और सस्ती डील पर सामान मिल सके। यहां खरीदारी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको चंडीगढ़ के मॉल की तुलना में आधी कीमत पर अच्छा सामान मिल सकता है। शास्त्री मार्केट हर सोमवार बंद रहती है।

Shastri Market Chandigarh


पालिका बाजार चंडीगढ़ (Palika Market Chandigarh)

सदर बाजार कपड़ों की खरीदारी के लिए बेहद शानदार डेस्टिनेशन है। चंडीगढ़ आने वाला हर व्यक्ति एक बार इस मार्केट में जरूर पहुंचता है। यह बाजार काफी सस्ता है और यहां कम बजट में अच्छी शॉपिंग की जा सकती है। सेक्टर-19 की मार्केट में कपड़ों से लेकर जूते, गिफ्ट और मेकअप प्रोडक्ट्स बेहद आसानी से खरीद सकते हैं। यह मार्केट शादी के सीजन में खचाखच भरी रहती है। क्योंकि यहां दुल्हन के लिए लहंगा और दुल्हे के लिए शेरवानी सस्ते दाम में मिलती है। आम दिनों में भी इस मार्केट में खूब भीड़ रहती है।

Palika Market Chandigarh


रेहड़ी मार्केट चंडीगढ़ (Street Market Chandigarh)

पंजाब यूनिवर्सिटी के साथ लगती सेक्टर-15 की मार्केट सेक्टर-22 की शास्त्री मार्केट की तरह है। यहां ज्यादातर स्टूडेंट्स शॉपिंग के लिए पहुंचते हैं। क्योंकि सेक्टर-15 रिहायशी एरिया है और पीयू के साथ होने की वजह से स्टूडेंट्स यहां पीजी हाउस में रहते हैं। ऐसे में शाम के समय इस मार्केट में खूब भीड़ रहती है। यह मार्केट शहर के बीच में है। इस मार्केट में स्टाइलिश कपड़ों व जूतों से लेकर एक्सेसरीज, घरेलू सामान, होम डेकोर पीसेस आदि सामान मिल सकता है। यह मार्केट पंजाबी जूते, दस्तकारी बैग और अन्य कई आइटम्स के लिए फेमस है। इसके अलावा यहां खाना भी मिलता है। लच्छा परांठे से लेकर बटर चिकन, चिकन टिक्का, छोले भटूरे, और कई तरह के फूड आइटम्स यहां मिलेंगी। ऐसे में शॉपिंग सेंटर होने के साथ यह मार्केट खाना खाने के लिए भी फेमस है। सेक्टर-15 की मार्केट में चाइनिज फूड ज्यादा मिलता है। इस मार्केट के मोमोज सबसे ज्यादा फेमस हैं।

Street Market Chandigarh

 

Tags:    

Similar News