London Famous Tourist Place: लंदन में है हजार साल पुराना आलीशान होटल, यहां हो चुकी है फिल्मों की शूटिंग

London Famous Stock Park Hotel: आपने दुनिया के कई आलीशान होटल के बारे में सुना होगा। आज हम आपको लंदन के 1000 साल पुराने होटल के बारे में बताते हैं जिनका इतिहास काफी खास है।

Update: 2024-07-29 10:20 GMT

Stock Park Hotel London (Photos - Social Media)

London Famous Stock Park Hotel: दुनिया भर में ऐसे कई सारे होटल हैं जो अपनी खूबसूरती और सुविधाओं की वजह से पहचाने जाते हैं। कुछ ऐसे होटल भी मौजूद है जो बहुत ही आलीशान है और इनमें से एक लंदन का स्टॉक पार्क होटल भी है। यह जगह अपनी खूबसूरती के वजह से दुनिया भर में पहचानी जाती है और कई महीने में खास है। यह ब्रिटेन के राजकरणों का पसंदीदा होटल रहा है और खुद एलिजाबेथ भी यहां पर रह चुकी हैं। यह हजारों साल पुराना है लेकिन इसकी खासियत आज भी इसे सबसे अलग और बेहतरीन बनाती है। चलिए आज हम आपको इस होटल की खासियत के बारे में बताते हैं।

स्टॉक पार्क होटल का इतिहास (London Stock Park Hotel Hotel History)

स्टॉक पार्क होटल के इतिहास की बात करें तो यह लगभग 1000 साल पुराना है। होटल की ऑफिशल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इसका निर्माण 1066 में किया गया था। इसके बाद मशहूर डिजाइनर जॉन पेन ने 1760 में इसे रिडिजाइन किया। उनकी डिजाइन को देखनी है भर में पसंद किया गया था।

Stock Park Hotel London

ब्रिटिश राजघरानों की पसंद है स्टॉक पार्क होटल (Stock Park Hotel is The Choice of British Royals)

यह होटल अपनी खूबसूरती और आलीशान सुविधाओं की वजह से ब्रिटिश राजघरानों का पसंदीदा रहा है। 1581 में खुद महारानी एलिजाबेथ प्रथम यहां पर रहा करती थी। इसके इंटीरियर की बात करें तो यहां पर 49 आलीशान कमरे और तीन बेहतरीन रेस्टोरेंट है। यह 4000 वर्ग फुट के जिम, 13 टेनिस कोर्ट, एक फिटनेस सेंटर, इनडोर और आउटडोर स्विमिंग पूल और 27 होल चैंपियनशिप गोल्फ कोर्स से घिरा हुआ है।

Stock Park Hotel London

स्टॉक पार्क होटल में हुई थी जेम्स बॉन्ड की शूटिंग (Film James Bond Was Shot in Stock Park Hotel)

यह होटल बहुत ही खास है और साल 1908 में इस जगह को लीजर और स्पोर्ट्स के लिए कंट्री क्लब में बदल दिया गया था। मशहूर गोल्फ कोर्स डिजाइनर हैरी कोल्ट ने यहां गोल्फ कोर्स बनाया है। विंबलडन से ठीक पहले होने वाले बूडल्स टेनिस चलेंगे की मेजबानी यहीं पर होती है। नदाल और जोकोविच जैसे दिग्गज खिलाड़ी यहां पर खेल चुके हैं। जेम्स बॉन्ड की फिल्म गोल्ड फिंगर और टुमारो नेवर डाइज की शूटिंग भी यहीं पर हुई थी।

Stock Park Hotel London


Tags:    

Similar News