Lucknow Beautiful Resort: लखनऊ से 90 किलोमीटर दूर इस रिजॉर्ट में उठाइए प्रकृति का लुत्फ, बहुत कुछ है करने को

Sitapur Famous Place: लखनऊ से 90 किलोमीटर की दूरी पर बहुत ही खूबसूरत जगह है, जहां पर आप आर्क से छुट्टियां मना सकते है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-06-11 06:37 GMT

Lucknow Famous Place To Visit 

Sitapur Famous Vinatge Village Resort Details: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नजदीक मात्र 90 किलोमीटर की दूरी पर एक अभी ही खूबसूरत जगह है। अपने शहरी जीवन से कुछ समय के लिए ब्रेक लें, और ग्रामीण भारत के दिल में उतर कर घूमने का मौका बिल्कुल का खोए। यहां पर आपको अलग स्तर का सुकून और शांति का अनुभव होगा। यदि आप भी काम और गर्मी से परेशान हो जा रहे है तो वीकेंड मनाने इस जगह पर जरूर जाएं। यहां पर शांति, खेती और प्राचीन रीति-रिवाजों की भूमि अभी भी मौजूद है। इसके अलावा, आप ताज़ी हवा में सांस ले सकते हैं, हरे-भरे मैदानों में टहल सकते हैं और आश्चर्यजनक परिदृश्य को देखकर मंत्रमुग्ध हो सकते हैं।

लखनऊ के नजदीक खूबसूरत जगह(Place To Visit In Lucknow)

विंटेज विलेज एक पूरी तरह से अलग दुनिया को प्रदर्शित करता है, जहां कोई भी व्यक्ति सरल लेकिन दिलचस्प ग्रामीण जीवन की सुगंध में खो सकता है और शहरों की अराजकता को पीछे छोड़ सकता है। 



विंटेज विलेज उत्तर प्रदेश के लखीमपुर रोड पर सीतापुर शहर से 14 किलोमीटर दूर स्थित है। यह प्राकृतिक परिदृश्य और शांत और उपचारात्मक वातावरण से भरपूर 20 एकड़ में फैला हुआ है। यह न केवल भारत के ग्रामीण परिदृश्य की झलक प्रदान करता है, बल्कि पर्यटकों के लिए स्थानीय भोजन, पेय और रीति-रिवाजों के द्वार भी खोलता है। आगंतुक यहाँ ब्रह्मांड की प्राचीन सुंदरता में डूब सकते हैं और शहरी जीवन की हलचल से दूर आराम कर सकते हैं।

नाम: विंटेज विलेज फर्म (The Vintage Village Farm)

लोकेशन: विंटेज विलेज, देना, दौना, सीतापुर उत्तर प्रदेश



प्रवेश शुल्क(Entry Fees)

प्रवेश आपको कई तरह से मिल सकता है। सिर्फ घूमना, खाना भी, मांसाहारी या शाकाहरी खाना या फिर खुद खाना लाकर खाना जैसी सुविधाएं मिलती है।

प्रति दिन एवं प्रति व्यक्ति ₹ 100/- 

पिकनिक/पार्टी

प्रति दिन एवं प्रति व्यक्ति ₹ 500/- 

पिकनिक (भोजन के साथ)

प्रति व्यक्ति ₹ 800/- 

पिकनिक (मांसाहारी भोजन के साथ)

प्रति व्यक्ति ₹ 1,000/- 



ट्रीहाऊस का भी उठाए लुत्फ 

पेड़ पर घर बनाकर रहने का सपना सभी बच्चों का होता है। तो इस सपने को भी आप यहां पूरा कर सकते हैं। पेड़ के घर में रहना और सोनेका सपना यहां सच करिए, तो चलिए इसे अधूरे सपने को पूरा करते है। आइए अपने सपनों को साकार करें। आपके पास एक पेड़ पर एक घर भी है, इसे अपने और अपनो के लिए जरूर एंजॉय करें और उस सपने को जरूर जिए।



खाने का पारम्परिक स्वाद

यहां पर खाना पकाने की कला पूर्वजों, अपनी दादी-नानी और माताओं से सीखी हुई का प्रयोग किया जाता है। ये लोग अपने खेत से ही जैविक सामग्री का उपयोग करते हैं, लकड़ी जलाकर खाना बनाते हैं, चुनिंदा मसालों से पकाते हैं, जो आत्मा और शरीर को सुकून देते हैं। जिससे पेट भर जाता है लेकिन मन नहीं भर सकता।



सुविधाएं 

यहां पर आपको वो सभी सुविधाएं मिलती है, जो एक होटल में आपको मिलती है। यह रिजॉर्ट 5 स्टार और लग्जरी न बनाकर बहुत ही खूबसूरत से एक गांव जैसा परिवेश बनाया गया है। जिसमे आपको रहने के लिए रूम, अलग से घर, खाने पीने के साथ स्विमिंग पूल, बोन फायर, म्यूजिक जैसी कई सुविधाएं मिलती है।



बुकिंग के लिए इस पर करें कॉन्टैक्ट

संपर्क करें: 8127237733, 8303711773, 9044206710

ईमेल आईडी: vintagevillagepark@gmail.com 




Tags:    

Similar News