Lucknow Rajasthani Dishes: अब राजस्थान के खाने का मज़ा पाइये लखनऊ में, यहाँ मिलेंगी ये तमाम वैराइटीज

Lucknow Famous Rajasthani Dishes: अगर आपने राजस्थान के स्वाद को नहीं चखा तो आपने काफी कुछ मिस कर दिया है। वहीँ लखनऊवासी अब इस जायेके को चख सकते हैं।

Written By :  Shweta Srivastava
Update: 2023-09-25 10:52 GMT

Lucknow Famous Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Rajasthani Dishes: हमारा देश भारत अपने खान पान से लेकर पहनावे और बोल चाल को लेकर विविधता में एकता के लिए जाना जाता है। आप जिस भी क्षेत्र में जाते हैं आपको अलग तरह का खाना खाने को मिलता है। फिर चाहे आप साउथ जाएँ या नार्थ, ईस्ट जाएं या वेस्ट। आपको हर जगह का स्वादिष्ट खाना खाने को मिल जायेगा। ऐसे में अगर आपने राजस्थान के स्वाद को नहीं चखा तो आपने काफी कुछ मिस कर दिया है। वहीँ लखनऊवासी अब इस जायेके को चख सकते हैं। आइये जानते हैं कहाँ आपको राजस्थानी स्वाद चखने का मौका मिल सकता है।

राजस्थान का ज़ायका लखनऊ में

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अपने ज़ायके के लिए मशहूर है। यहाँ आपको हर तरह का खाना मिल जायेगा वो भी बेहतरीन स्वाद में। ऐसे में यहाँ पर आपको राजस्थान के कई व्यंजन भी मिल जायेंगे वो भी बिलकुल उसी स्टाइल में। आपको यहाँ कोटा कचोरी, मिर्च बड़ा, प्याज कचोरी और लहसुन बड़ा जैसे कई राजस्थानी व्यंजन मिल जायेंगे जिनका स्वाद काफी उम्दा है।

लखनऊ के अलीगंज में पुरनिया चौराहे के पास आपको राज सा नाम की एक दुकान मिल जाएगी। जहाँ आप राजस्थान की कई डिश ट्राय कर सकते हैं। इतना ही नहीं ये डिशेस आपको सुबह के नाश्ते से लेकर खाने तक कई तरह के पकवान परोसती है और वो भी मुनासिब दाम पर। अगर आप भी लखनऊ में रहकर राजस्थान का ऑथेंटिक खाना खाना चाहते है तो आपको यहाँ ज़रूर आना चाहिए।

अगर बात स्वाद की करें तो यहाँ की हर एक डिश आपको राजस्थान के खाने और स्वाद की याद दिलाएगी। राजस्थान के इस खाने को देखकर और इसकी खुशबू से ही आपके मुँह में पानी आ जायेगा। ऐसे में अगर आप लखनऊ में हैं या यहाँ आये हैं तो आपको एक बार ज़रूर अलीगंज के पुरनिया चौराहे के पास "राज सा" पहुंचकर राजस्थान की इन ऑथेंटिक डिशेस को ज़रूर चखना चाहिए।  

Tags:    

Similar News