Lucknow Chatori Gali: लखनऊ के चटोरी गली में खुल गया कोरियन फूड स्टॉल, जहां शुशी के साथ और भी ये चीज है खास

Lucknow Chatori Gali: यदि आप के-ड्रामा या बीटीएस के फैन हैं और साथ ही कोरियन खाने के भी शौकीन हैं, तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-12 05:21 GMT

Korean Food Stall in Lucknow (Pic Credit-Social Media) Korean Food Stall 

Lucknow Chatori Gali Korean Food: के-ड्रामा से लेकर के-पॉप तक, कोरिया ने दुनिया भर में तहलका मचा कर रखा है। उनके ड्रामा दुनिया भर में लोकप्रिय हैं और कोरिया का प्रसिद्ध-बॉय बैंड 'BTS' हर गुजरते दिन के साथ ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर रहा है। इन्हीं सबके साथ कोरियाई खाद्य संस्कृति एक बड़ा प्रशंसक आधार हासिल करने में बहुत पीछे नहीं है। उनका फूड कल्चर बहुत टेस्टी और मुंह में पानी ला देने वाले खाने की चीजों से भरपूर है। जिसकी फैन फॉलोइंग ने उनका टेस्ट भारत में भी ला दिया है।यदि आप के-ड्रामा या बीटीएस के फैन हैं और साथ ही कोरियन खाने के भी शौकीन हैं, तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है। अगर आप लखनऊ से है तो, आपके लिए खास है, चटोरी गली में अब कोरियन फूड स्टॉल भी खुल चुका है। 

ये है कोरियन फूड स्टॉल

कोरियन ड्रामा के साथ कोरियन फूड का क्रेज जिस तरह से पूरे विश्व में बढ़ा है। वो वाकई आश्चर्य करने वाला है। भारत में भी बीटीएस और के ड्रामा की फैन फॉलोइंग बहुत बड़े स्तर पर है। और लोग उनके फूड स्टाइल को भी खूब कॉपी करते है। ऐसे में लखनऊ की चटोरी गली भी इस क्रेज में पीछे नहीं रहा, यहां भी खुल गया है पहला कोरियन फूड स्टॉल जहां आपको कई तरह के फूड आइटम्स वो भी कोरियन मिलते है। अगर आप भी कोरियन फूड के फैन है तो पहुंच जाइए इनके फूड स्टॉल पर, जिसका नाम है वी देसी कोरियन तड़का (We Desi Korean Tadka)। यहां आपको कोरियन डिशेज ट्राई करने का मौका मिलेगा। जैसे शुशि और हिमाचली सिद्दू ये इनकी स्पेशियलिटी है। हालांकि, ये सभी तो नही लेकिन तीन से चार फूड आइटम के साथ इस स्टॉल की शुरुआत की है।



समय: लखनऊ के प्रसिद्ध चटोरी गली में कोरियन खाने की स्टॉल शाम के 5 बजे से लगती है। जो रात के लगभग 10 बजे तक लगी रहती है। 

लोकेशन : 1090 चटोरी गली, गोमती नगर, लखनऊ



क्या है मेन्यू में?

जैसा कि हमने बताया ये अभी नया खुला स्टॉल है तो इन्होंने अभी 4 आइटम के साथ स्टॉल की शुरुआत की है। जो बाकी आगे बढ़ने की पूरी उम्मीद है। यहां पर आपको शुशी मिलता है। साथ ही हिमाचली फूड आइटम सिद्दू और लापछी मिलती है। यहां का आपको शुशी और सिद्दू जरूर ट्राई करना चाहिए। सिद्दू तो इनकी खास डिश है, हालांकि ये आइटम हिमाचली है। जिसे खास आटे से अखरोट के ग्रेवी के साथ भरकर बनाया जाता हैं। जो फायदेमंद के साथ टेस्टी भी होता है। इस अखरोट के ही चटनी के साथ सर्व किया जाता है। जो दिखने में किसी प्रकार से मोमोज की तरह लगता है। यहां आपको फूड आइटम 100/-रुपए से 200/- के बीच मिलेंगे। लेकिन दूसरे देश का स्वाद भी जानने के लिए एक बार इनके यहां जरूर खाए।



Tags:    

Similar News