Lucknow Famous Chaat: खूब पसंद है चटपटा खाना, तो गोल दरवाजे का चाट नहीं खाया तो क्या खाया?

Lucknow Famous Chaat: अगर आप भी चाट में तीखा मीठा, चटपटा के शौकीन है तो हर गली मोहल्ले के बेहतरीन चाट की दुकान के बारे में जरूर जानते होंगे।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-14 11:13 GMT

Spicy and Masaledar Chaat(Pic Credit-Social Media)

Lucknow Famous Chaat: तबियत खराब हो या मूड खराब चाट खाना हर मूड को ठीक कर देता है। ऐसा शायद ही कोई हो जिसे चटपटा चाट, गोलगप्पे खाना पसंद नही हो। अगर आप भी चाट में तीखा मीठा, चटपटा के शौकीन है तो हर गली मोहल्ले के बेहतरीन चाट की दुकान के बारे में जरूर जानते होंगे। लेकिन लखनऊ में चौक पर चाट खाया है? वो भी गोल दरवाजे के अंदर? नहीं खाया तो आप बहुत ही स्वादिष्ट टेस्ट से दूर रह गए है। बिना देर किए जल्दी पहुंचिए जगदीश चाट पर जहां, चाट की वैरायटी और क्वालिटी के साथ स्वाद भी एक नंबर है।

यहां का चाट जरूर खाए

पुराने लखनऊ में खाने की कई सारी वैरायटी बहुत फेमस है। जिसमे ठंड मील मिलने वाला मलइयों, और कुछ मुगलई जायके वाले खाने की चीज़े खास हैं। लेकिन इसके अलावा यहां पर जगदीश चाट के गोलगप्पे सुहाल चाट, आलू चाट नहीं खाया तो एक कसर बाकी रह जायेगा। आप जब भी पुराण लखनऊ के जाए तो यहां खाने जरूर जाएं। यहां आपको कम कीमत में बहुत ही जायकेदार, मसालेदार, जुबां को पसन्द आने वाला स्वाद मिलेगा। यह स्वाद आपके पॉकेट पर भी ज्यादा भारी नही पड़ेगा। लेकिन यहां पहुंचेगे कैसे चलिए हम बताते है आपको लोकेशन, पुराने लखनऊ में चौक तक पहुंचिए फिर गोल दरवाजे के अंदर जाइए, केशव राम स्वीट के विपरीत में आपको दिखेगी जगदीश चाट बस अपने मन चाहे स्वाद के लिए टूट पड़िए। 



दुकान का नाम: जगदीश चाट, गोल दरवाज़े वाले इन्फ़्रेम - सुहल मटर W/ मसालेदार आलू चाट और पानी के बताशे।

समय: शाम 4:30 बजे से

कीमत - मूल्य - ₹35/- प्रति प्लेट सुहल और ₹20/- प्रत्येक मसालेदार आलू पत्ता और 5 पीस पानी बताशे के लिए

लोकेशन: - केशव राम स्वीट्स के सामने, चौक गोल दरवाजा, लखनऊ।

और क्या है खाने के ऑप्शन

जगदीश चाट में आपको सभी प्रकार की चाट की वैरायटी मिलेगी। जिसमे इनका आलू चाट, पापड़ी चाट, पानी के बताशे, सुहाल चाट बहुत ही फेमस है। जिसमे मटर के मसाले वाले छोले, इमली की चटनी, धनिया की ग्रीन चटनी, मीठी चटनी, और स्पेशल मसाले के भूरभुराकर, लाल मिर्च, दही और प्याज के साथ सर्व किया जाता है। इसके अतिरिक्त यहां पर समोसा चाट और आलू बड़े भी सर्व किया जाता है।



Tags:    

Similar News