Lucknow Famous Chaay: चाय पीने के बाद खा जाओ कुल्हड़, Youtube Chaiwala का ये क्या है यूनिक कांसेप्ट

Lucknow Famous Chaay: नाम से लेकर उनके चाय की सबके पीछे एक कहानी है। जिसे कैफे के ओनर ने खुद सबसे शेयर की है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-23 11:06 GMT

YouTube Chaiwala in Lucknow (Pic Credit-Social Media)

Lucknow Famous Chaay: आज हम लखनऊ के गलियों से एक ऐसा यूनिक टीस्टॉल आपके लिए लेकर आए है, जो अपने अलग कान्सेप्ट के लिए जाना जाता है। जहां आप चाय के पैसे में बिस्कुट भी खा सकते है। ये बिस्कुट आपको चाय में डीप करके खाने को नहीं मिलने वाला, बिस्कुट खाने का तरीका थोड़ा नहीं बहुत ही अलग है। कैसे? चलिए हम आपको बताते है। लेकिन उससे पहले इस यूनिक कैफे Youtube Chaiwala की कहानी जानते है।

Youtube Chaiwala के नाम की ये है कहानी

कैफे के ओनर ने बताया कि, पहले यूट्यूब पर “लखनऊ मिक्स” के नाम से चैनल चला रहे थे। लेकिन कोरोना के समय वो चेनल बंद हो गया, जिसके बाद साथ के सभी लोग बेरोजगार हो गए थे। तब ऐसे ही एक कैफे खोल लिया। पहले उस कैफे को कोई नाम नहीं दिया था। लेकिन हम थे तो यूट्यूबर तो ऐसे ही नाम दे दिया “यूट्यूब चायवाला” तब से लोग इसी नाम से जानने लगे। और हमारे छोटे से कैफे को फेमस कर दिया। ऊपर वाले की कृपा से कैफे बहुत ही जल्द नाम कमाने लगा। जिसके बाद अपने इस खास और यूनिक कैफे का तीन आउट लेट खोला। 

Full View

यूट्यूब चाय वाला के और भी है ब्रांच

कैफे ओनर के अनुसार यूट्यूब चायवाला की कहानी और चाय लोगों को इतनी पसंद आई कि उन्होनें तान और ब्रांच खोलने का फैसला किया। आज यूट्यूब चायवाला के तीन कैफे है। ये तीनों आउटलेट लखनऊ में ही अलग – अलग एरिया में है। एक आउटलेट सादरगंज एरिया में है, दूसरा चौक स्टेडियम के पास है और तीसरा आउटलेट इदरिश बिरयानी के पास में हैं। तीनों ही आउटलेट पर लोगों का खूब प्यार मिलता है। लोग यूट्यूब चायवाला की चाय को खूब पसंद करते है। 

क्या है Youtube Chaiwala के चाय की खासियत?

इनके चाय के लोग इसलिए दिवाने है, क्योंकि इनके चाय बनाने का तरीका औरों से कुछ अलग है। ये चाय के लिए दूध तांबे के बरतन में उबालते हैं। जिससे दूध में एक अलग सौंधी सी पहक आती है। इसके बाद चाय बनाने के लिए ये लोग पीतल के बरतन का प्रयोग करते है। साथ ही इसे सर्व किया जाता है मिट्टी के कुल्हड़ में, जिससे चाय में एक अलग ही स्वाद का मजा हर चुस्की में मिलता है। जिससे लोगों को इनके चाय की तलब बार-बार लगती है।  

चाय पियो और कप खा जाओ

पुराने लखनऊ में यूट्यूबर चायवाला एक नया और यूनिक कान्सेप्ट भी लेकर आया है। जिसमें आप चाय पीने के बाद कुल्हड़ को खा भी सकते है। जिसे इन लोगों ने चाय पियो और कप खा जाओ नाम दिया है। घबराइए नहीं आपको मिट्टी के कुल्हड़ को नहीं खिलाया जा रहा। इनके पास एक यूनिक चाय कप भी है। जिसमें वे चाय सर्व करते है। ये कप दरअसल बिस्कुट का बना हुआ है। जिसे आप चाय पीने के बाद खा भी सकते है।

Tags:    

Similar News