Lucknow Famous Kulfi: कुल्फी है या फ्रूट, खाओगे तब जानोगे चटोरी गली में ये आइसक्रीम है कुछ हटके

Lucknow Famous Fruit Kulfi: आपने कभी फल वाली कुल्फी खाया है। फल वाला से मतलब है फल के स्वाद का नहीं, फल के आकार का? नहीं तो चलिए बहुत ही खास आइसक्रीम का स्वाद लेकर आए है हम लखनऊ से।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-21 09:56 GMT

Lucknow Famous Fruit Icecream(Pic Credit - Social Media)

Lucknow Famous Fruit Kulfi: ठंडी - ठंडी आइसक्रीम का स्वाद किसे पसंद नहीं होता है। ऊपर से तब, जब पारा 30 डिग्री के ऊपर रहें, ऐसे में आइसक्रीम और कुल्फी ही तो स्वाद बढ़ाती हैं। और तो और गरम गरम लू सहने में भी मदद मिलती है। कुछ लोग आइसक्रीम लवर होते है तो कुछ कुल्फी लवर दोनों को दीवानगी बड़ी है। आपको आइसक्रीम या कुल्फी में कौन सा फ्लेवर ज्यादा पसंद है? फ्रूट, मलाई , रबड़ी, और भी कई सारे विकल्प है।

फल वाली अनोखी कुल्फी

आपने कभी फल वाली कुल्फी खाया है। फल वाला से मतलब है फल के स्वाद का नहीं, फल के आकार का? नहीं तो चलिए बहुत ही खास आइसक्रीम का स्वाद लेकर आए है हम लखनऊ से। जहां आपको फल के आकार का स्वादिष्ट और ठंडा ठंडा आइसक्रीम खाने को मिलता है। जो देखने में नायब और रस वाले फल जैसा लगता है। लेकिन खाने के समय बिल्कुल मुंह में जाते ही घुल जाती है। ये अलग और वास्तविक दिखने जैसा फ्रूट आइसक्रीम आपको कही और नहीं लखनऊ की चटोरी गली में मिलेगा। जो गर्मियों में लोगों की पहली पसंद बन गई है।


ग्रीष्म ऋतु का विशेष - फलों से भरी कुल्फी

फल वाली ये कुल्फी बहुत ही फेमस हो गई है। इस बनाने वाले और लोगों को खिलाने वाले है श्री कुल्फी कलाकार जो ये अतरंगी कुल्फी का कॉन्सेप्ट लेकर आए है।

नाम: लखनऊ में श्री कुल्फी कलाकार द्वारा

पता: 1090, चटोरी गली, नियर 1090 चौराहा लखनऊ, उत्तर प्रदेश।

समय- शाम क 5 बजे से रात के 10 बजे तक


मेन्यू में ये चार फल है खास

कुल्फी कलाकार के यहां आपको खासतौर पर चार प्रकार के फलों का स्वाद चखने को मिलेगा। जिसमें सेब कुल्फी, अनार कुल्फी, ऑरेंज कुल्फी, मैंगो कुल्फी, अमरूद कुल्फी के विल्प मिलते है। यो सभी फल जैसे दिखने में होते है। जिसे फ्रीज से निकालकर तुरंत सर्व किया जाता है। जिसे काटकर प्लेट में सजाकर सर्व किया जाता है। अगर आप 1090 जा रहें है तो, ये फल कुल्फी का स्वाद जरूर चखें। आपको यह बहुत ही पसंद आएगा।

ये है पांच फ्लेवर

सेब कुल्फी

अनार कुल्फी

ऑरेंज कुल्फी

मैंगो कुल्फी

अमरूद कुल्फी

Tags:    

Similar News