Lucknow Famous Jhol Momos: लखनऊ में पेश है झोल मोमोज, खाते ही हो जायेगा प्यार

Lucknow Famous Momos: मोमोज तो आपने बहुत खाए होंगे लेकिन आपके लिए यहां लेकर आए है, कुछ अलग प्रकार का मोमोज जो लखनऊ में अभी बिल्कुल नया है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-05-18 16:30 IST

Lucknow Famous Jhol Momos(Pic Credit - Social Media)

Lucknow Famous Jhol Momos Details: लखनऊ में मोमोज की आपने कई वैरायटी खाई होगी। जिसमें मोमोज के प्रकार में चीज, पनीर, चीज कॉर्न, वेज, सोया जैसे विकल्प शामिल रहते है। इसके अलावा इनके बनाने का तरीका भी कुछ अलग होता है तो वो भी वैरायटी बन जाता है। जैसे, स्टीम, तंदूरी, फ्राई, चाप मोमोज और कुरकुरे ये सभी वैरायटी है। जो लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। इसी में एक प्रकार है, झोल मोमोज। इसका नाम कुछ अलग है, लेकिन चीज वहीं है बस इसे सर्व दूसरे तरीके से किया जाता है। चलिए जानते है लखनऊ में झोल मोमोज के फेमस आउटलेट के बारे में।

क्या होता है झोल मोमोज ?

मोमोज सूप, मोमो झोल अचार, पनीर मोमो डंपलिंग सूप यह सब एक ही चीज के नाम है। यह एक तरह का पारंपरिक नेपाली व्यंजन है। जिसमें मैदे के पकौड़ी को किसी मसालेदार तिल और टमाटर आधारित करी या सूप के साथ परोसा जाता है। जिसे झोल अचार के नाम से जाना जाता है। इसे आमतौर पर सर्दियों के मौसम या बरसात के मौसम में परोसा जाता है क्योंकि इसमें सूप या अचार के साथ अतिरिक्त मसाला स्वाद होता है।

यहां मिलता है झोल मोमोज

नाम – बूबु डुडू मोमोज

कीमत- ₹50/प्लेट

समय- शाम 5 बजे से प्रारंभ

स्वाद- 4.5/5

लोकेशन- जोनल पार्क के बाहर, पावर हाउस चौराहा, आशियाना, लखनऊ

लखनऊ में खाने के शौकिनों के लिए आ गया है मोमोज का नया स्वाद, वो है झोल मोमोज। जो खाने में स्वादिष्ट और रसभरा है। लखनऊ के आशियाना में आपको झोल मोमोज खाने के लिए जाने पड़ेगा। जो सिर्फ 20 रूपए बड़े ही स्वादिष्ट मोमोज सर्व करते है।

क्यों खास है इनका झोल मोमोज

झोल मोमोज में आपको लहसुन, चना, बादाम, टमाटर के घोल के साथ सर्व किया जाता है। यह एक पारंपरिक नेपाली मोमोज का प्रकार है। जिसे लखनऊ में लेकर आए है यो मोमोज वाले भइया। इसमें साधारण स्टीम मोमोज में ऊपर से ये खास घोल डालकर परोसा जाता है। जिससे इसमें इस सूप का भी स्वाद आता है। तो एक बार इस झोल मोमेज का स्वाद लेने जरूर जाए।

Tags:    

Similar News