Lucknow Navratri Special Thali: ये हैं लखनऊ के रेस्टोरेंट्स जहाँ आपको मिलेगी नवरात्रि थाली, जानिए क्या क्या और कितने में मिलेगी

Lucknow Navratri Special Thali: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऐसे कई रेस्टोरेंट हैं जहाँ आपको नवरात्रि की थाली मिलेगी। आइये जानते हैं कहाँ कहाँ क्या-क्या मिल रहा है।

Update: 2023-10-18 04:45 GMT

Navratri Special Thali in Lucknow (Image Credit-Social Media)

Navratri Special Thali in Lucknow: नवरात्रि का पावन त्योहार 15 अक्टूबर से शुरू हो चुका है और आप ये सोच रहे हैं कि आपने नौ दिन का उपवास रखा है तो ऐसे में आप क्या खाएं और अगर इस बीच आपको बाहर भी जाना है तो अब आपको घबराने की ज़रूरत नहीं है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऐसे कई रेस्टोरेंट हैं जहाँ आपको नवरात्रि की थाली मिलेगी। जिसमे आपको एक से बढ़कर एक स्वाद मिलेगा। आइये जानते हैं कहाँ कहाँ क्या-क्या मिल रहा है।

लखनऊ के रेस्टोरेंट्स जहाँ आपको मिलेगी नवरात्रि थाली

ये हैं लखनऊ के वो ख़ास रेस्टोरेंट्स जहाँ मिलेगी आपको नवरात्रि थाली।

ले पास्का

ले पास्का में आपको वो सब मिलेगा है जो आप इस नवरात्रि में तलाश रहे होंगे। नवरात्रि पर आप यहां आ सकते हैं । उपवास का ख्याल रखते हुए थाली को पूरी तरह से स्वच्छता से बनाया जाता है जिसमें पेट भरने वाले व्यंजन जैसे कुट्टू पुरी, साबूदाना के कुछ आइटम, खीर और कई अन्य शामिल हैं। ये आपके बजट में है।

स्थान: महानगर. चन्नी लाल चौराहा और महानगर बॉयज़ के मध्य में ले पास्का है।

राजवाड़ा भोग

राजवाड़ा भोग में नवरात्रि की बेहतरीन थाली आपको मिल जाएगी। यहां आलू, कद्दू और अरबी की सब्जियां परोसी जाती हैं और साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखा जाता है। साबूदाना खिचड़ी, साबूदाना पापड़, सलाद, खीर और भी बहुत कुछ आपको यहाँ मिल जायेगा। सबसे अच्छी बात ये है कि यहाँ आपको अनलिमिटेड थाली मिलेगी है। जिसमे आपने हिसाब से रिफिल भी करवा सकते हैं।

स्थान- अलीगंज. एम-1/4, सेक्टर-बी, कपूरथला, अलीगंज।

आर्यन रेस्तरां

आर्यन के लखनऊ में 10 आउटलेट हैं और सभी आउटलेट स्वादिष्ट नवरात्रि का खाना परोस रहे हैं। यहाँ आपको नवरात्रि थाली में सरल व्यंजन फिर भी आकर्षक- आलू की सब्जी, कद्दू, अरबी, कुट्टू पूरी, मिठाई और दही, सलाद सब मिलेगा। यहां कुट्टू आटा समोसा काफी अलग और स्वादिष्ट है। अगर आपको हलकी फुलकी ही भूख है और दोपहर की इस छोटी मोटी भूख का इलाज है साबूदाना खिचड़ी है। अगर आपका घर से बाहर निकलने का मूड नहीं है तो चिंता न करें, ये होम डिलीवरी भी देते हैं।

स्थान: शहर के विभिन्न स्थान जिनमें कपूरथला, हजरतगंज, इंदिरा नगर, गोमती नगर, राजाजीपुरम आदि शामिल हैं।

ग्रीन रेस्तरां

आपकी नवरात्रि व्रत के लिए, नीलकंठ का ग्रीन रेस्तरां पूरी तरह तैयार है। स्नैक्स से लेकर फिलर्स या फास्ट ड्रिंक या यहां तक ​​कि दोपहर के स्नैक्स की भूख तक, ग्रीन आपको सभी सेवा देता है। इसके मेन्यू में आलू टिक्की, कुल्हड़ लस्सी, आलू करी के साथ कुट्टू पूरी, बॉटलगार्ड करी, साबूदाना मिठाई, फ्रूट चाट और फ्रूट सलाद है। विशेष नवरात्रि थाली उन सभी लोगों के लिए है जो उपवास कर रहे हैं और उन्हें कुछ ख़ास खाना है।

स्थान-गोमती नगर विवेक खंड नीलकंठ स्वीट्स के पास,गोमती नगर,लखनऊ,

बीकानेरवाला

बीकानेरवाला व्रत के व्यंजनों के लिए कई विकल्प पेश कर रहा है। फलाहारी पूरी से लेकर व्रत की थाली तक जिसमें पनीर, अरबी, कुट्टू की पूरी और पराठा, फल, सलाद, स्नैक्स, नमकीन, सूखे मेवे का मिक्सचर और फ्रूट चाट, आपके शाम के नाश्ते के लिए साबूदाना टिक्की शामिल है। लेकिन ये लिस्ट यहाँ ख़त्म नहीं होती, उनके पास व्रत के रसगुल्ला, साबूदाना खीर, ड्राई फ्रूट की खीर, मखाना खीर, पनीर जलेबी सब यहाँ आपको यहाँ मिलेगा।

स्थान- इंदिरा नगर, भूतनाथ मोड़, फैजाबाद रोड, इंदिरा नगर।

मधुरिमा

आप यहां नवरात्रि के व्यंजनों की लंबी लिस्ट के साथ पार्टी कर सकते हैं। ये बेहद स्वादिष्ट हैं और व्रत के लिए कमाल हैं। इसमें अरबी, मखनी पनीर, स्पेशल दही बड़ा और कुट्टू पूड़ियाँ शामिल हैं जो आपको पूरे दिन भरा हुआ रखेंगी। भोजन के साथ ड्राई फ्रूट खीर और सलाद भी शामिल हैं।

स्थान-गोमती नगर. विभूति खण्ड द्वितीय।

रोक्का, हयात रीजेंसी लखनऊ में

यहां हयात रीजेंसी में विशेष नवरात्रि थाली भी उपलब्ध है। अलग-अलग सब्जियाँ, कटलेट, ताजे फल, साबूदाना पापड़, कुट्टू पूरी और न जाने क्या-क्या। हयात ने नवरात्रि उत्सव पर यहाँ बेहतरीन खाना तैयार किया है। नारियल पानी और लस्सी भी इनकी लिस्ट में हैं।

स्थान-गोमती नगर, रोक्का, हयात रीजेंसी।

Tags:    

Similar News