Lucknow Famous Street Food: लखनऊ में यहां खाए बेहतरीन छोले कुलचे

Lucknow Famous Street Food: लखनऊ में स्वादिष्ट छोले कुलचे का स्वाद लेने की लालच अब आपकी मिटने वाली है, हम आपके लिए एक बहुत ही स्वादिष्ट छोले कुलचे की दुकान का पता लेकर आए है..

Update: 2024-09-02 16:18 GMT

Lucknow Famous Place(Pic Credit-Social Media)

Lucknow Famous Street Food: लखनऊ में खाने की वैरायटी और जायका आपको अपनी ओर जरूर खींचता होगा। आखिर खींचे भी क्यों न यह नवाबों का शहर अपने खान पान, रहन - सहन और बेहतरीन संस्कृति के लिए जाना जाता है। वैसे तो लखनऊ की संस्कृति इसके अवधि खान पान से प्रसिद्ध है। लेकिन यहां आपको दिल्ली से लेकर साउथ इंडियन फूड और मुंबई वाला स्वाद भी मिल जायेगा। चलिए आपको हम लखनऊ में बेहतरीन छोले कुलचे के बारे में बताते बैज की आपको लखनऊ में यह कहा मिल जायेगा।

पुराने लखनऊ में खाने के एक से एक विकल्प

पुराने लखनऊ में खाने की विशाल वैरायटी के साथ आपको स्वाद की भी गारंटी मिलती है। यहां पर हम आपको लखनऊ में प्रसिद्ध और सबसे बेहतरीन छोले कुलचे के बारे में बताने जा रहे है। रकाबगंज में राजू भैया को दुकान से फेमस एक शॉप है। जहां पर आपको स्वादिष्ट पनीर कुलचे के साथ छोला और आलू की सब्जी खाने का मौक़ा मिलता है। इनके यहां का कुलचा बहत ही क्रिस्पी और पनीर के साथ सर्व किया जाता है। चलिए आपको इस जगह और समय के के बारे में बताते है।


लोकेशन: रकाबगंज, पुराना लखनऊ, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 11 बजे से शाम के 7 बजे तक

कीमत: 60 रुपए/-


कैसे करते है सर्व?

यहां पर आपको 60 रुपए की कीमत में दो कुलचे वो भी पनीर भरकर बढ़िया से तंदूर में सिकें हुए, ग्रेवी वाले छोले के साथ थाली में सजाकर जिसमे रायता और सलाद भी होता है के साथ सर्व किया जाता है। यहां पर छोले कुलचे खाने के लिए लोगों की लंबी लाइनें लगी रहती है। आप भी यहां पर खाने के लिए पहुंच सकते है। यह जगह स्ट्रीट फूड लवर्स के बीच बहुत ही फेमस है।  आप भी यहां पर छोले कुलचे का स्वाद लेने जरूर जाइए। आपको यह दुकान आसानी से मिल जायेगी।

Tags:    

Similar News