Chhappan Bhog Lucknow: कभी चखी हैं यहां की मिठाईयां, अंबानी की पार्टी में भी परोस चुके हैं डेजर्ट

Lucknow Famous Sweet Shop: न केवल लखनऊ बल्कि दुनियाभर में छप्पन भोग की मिठाइयां पसंद की जाती हैं। अंबानी की पार्टी में भी छप्पन भोग के स्वीट्स परोसे जा चुके हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-03-22 13:03 GMT

अनंत-राधिका (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Chhappan Bhog Lucknow: छप्पन भोग प्रतिष्ठान (Chhappan Bhog), लखनऊ के मशहूर मिठाई शॉप्स (Lucknow Famous Sweet Shops) में से एक है, जो अपनी अच्छी गुणवत्ता और बेहतरीन स्वाद वाली मिठाइयों के लिए जाना जाता है। इनकी मिठाई देखने भर से ही मुंह में पानी आ जाता है। न केवल लखनऊ बल्कि दुनियाभर में छप्पन भोग की मिठाइयां (Chhappan Bhog Sweets) पसंद की जाती हैं। ये फिटनेस फ्रीक (Fitness Freak) लोगों के लिए भी कम कैलोरी वाली मिठाइयों बनाते हैं, जो इन्हें लोगों के बीच और भी पॉपुलर करता है।

लोगों के दिलों में अपनी अलग छाप छोड़ने वाला छप्पन भोग प्रतिष्ठान ने एशिया के सबसे रिच इंसान (Asia Richest Person) की पार्टी में भी जगह बना ली। इस पार्टी की चर्चा न केवल इंडिया बल्कि दुनियाभर में हुई थी। हम बात कर रहे हैं मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग (Anant-Radhika Pre Wedding) फेस्टिविटीज की। हाल ही में हुई कपल की प्री-वेडिंग पार्टी में छप्पन भोग ने मेहमानों को अपनी लजीज मिठाई और डेजर्ट की श्रृंखला पेश की थी, जो बेहद खास थे।

मेहमानों को परोसी गईं ये मिठाईयां

अनंत और राधिका की पार्टी में छप्पन भोग की कोकोनट सैफ्रॉन, मैकडमिया जैगरू, पाइनऐपल पिस्तेचियो, बनाना पाइन नट, मैंगो ड्राई फ्रूट मिठाई, रबड़ी और छेने जैसी कई मिठाइयां सर्व की गईं। इसके अलावा कई तरह का हलवा भी पार्टी की जान बना। इसमें पपीते का हलवा, मामरा बादाम और केसर से बना हलवा, बीटरूट और खुरचन से बना हलवा, उड़द और चिलगोजे का हलवा शामिल है। छप्पन भोग की ओर से मिठाई के स्वाद से लेकर लुक का भी खास ख्याल रखा गया।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

छप्पन भोग का पता (Chhappan Bhog Address)

अगर आप भी छप्पन भोग की मिठाईयां (Chhappan Bhog Sweets) चखना चाहते हैं तो आपको जाना होगा, Shop No. 311, प्रभु दयाल मार्ग, सदर बाजार, Cantonment, लखनऊ।

छप्पन भोग की खासियत (Chhappan Bhog Famous Sweets)

यहां आपको कई वैरायटी की मिठाईयां मिलेंगी। इस प्रतिष्ठित दुकान का मेवा बाइट जरूर ट्राई करें, क्योंकि इसे काफी पसंद किया जाता है। अगर आपको चटपटा खाना पसंद है तो यहां पर आलू टिक्की और मटर चाट है भी मिलेगा, जो शाम के नाश्ते के लिए एकदम सही है।

Tags:    

Similar News