Lucknow Famous Sweet Shops: लखनऊ की इन ख़ास दुकानों पर मिलेगी स्वादिष्ट दिवाली मिठाइयां,स्वाद और गुणवत्ता की देती हैं गारंटी

Lucknow Famous Sweet Shops: यहाँ हम आपके लिए दिवाली की मिठाइयों के लिए लखनऊ की बेस्ट स्वीट शॉप्स लेकर आये हैं जो सदियों से अपने स्वाद और गुणवत्ता के लिए जानी जातीं हैं।

Update: 2023-10-27 04:08 GMT

Lucknow Famous Sweet Shops (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Sweet Shops: दिवाली का समय होता है मौज मस्ती और परिवार के साथ समय बिताने का ऐसे में घरों में कई तरह के पकवान भी बनाये जाते हैं। कहीं कहीं लोग घरों में मिठाई बनाते हैं लेकिन ज़्यादातर लोग स्वीट शॉप से मिथियों को लेना पसंद करते हैं। आपकी पसंदीदा दूकान में कई तरह की स्वादिष्ट मिठाइयां जल्द तैयार भी होनी शुरू हो जायेंगीं। आइये जानते हैं कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कौन सी टॉप स्वीट शॉप्स हैं जहाँ आपको सबसे बेस्ट मिठाइयां मिल जायेंगीं।

दिवाली की मिठाइयों के लिए लखनऊ की बेस्ट स्वीट शॉप्स

1 . नीलकंठ स्वीट्स

नीलकंठ स्वीट्स ने दुनिया भर में अपने ग्राहकों को 365 प्रकार की मिठाइयाँ और नमकीन उपलब्ध कराती है। यहाँ आपको शानदार गुणवत्ता वाले उत्पाद मिल जाएंगे। यहाँ की मिठाइयां 100% शुद्ध सामग्री से बनी होती हैं। आपको यहाँ केवल सबसे ताज़ी और बेहतरीन सामग्री, ए-ग्रेड चीनी और उच्च गुणवत्ता वाली मिठाई मिलेगी। जो आपके हर अवसर के लिए प्रीमियम मिठाइयों, नमकीन और भारतीय स्नैक्स का एक मनोरम स्थान प्रदान करते हैं। वे बेहतरीन सामग्री से बने होते हैं, और मिठाई का हर टुकड़ा न केवल आपके टेस्ट बड्स को तृप्त करेगा बल्कि आपकी पांचों इंद्रियों को भी संतुष्ट करेगा। यहाँ हमेशा मिठाइयों की स्वच्छता और स्वाद का ध्यान रखा जाता हैं। नीलकंठ स्वीट्स में इन-स्टोर खरीदारी और पिक-अप विकल्प भी उपलब्ध हैं।

विशेषता:

मेनू: गुड़ चॉकलेट गजक, चिलघोजा पाइन चिक्की, इलाइची पेड़ा, हॉर्लिक्स बर्फी, काजू कतली, बेबी पेड़ा, खुबानी, मोतीचूर और मावा केसर लड्डू, अचारी मठी, गुजराती समोसा, पालक दालमोठ, करेला चिप्स, सोन पापड़ी और दूध मठिस

₹कीमत:

काजू मिठाई ₹300 से शुरू होती है

गजक और चिक्की 350 रुपये से शुरू है

लड्डू और घी मिठाई ₹375 से शुरू होती है

ड्राई फ्रूट्स की कीमत 500 रुपये से शुरू होती है

नमकीन की कीमत 270 रुपये से शुरू होती है

 पता: 3/118 विवेक खंड, गोमती नगर, लखनऊ, यूपी 226010

2 . छप्पन भोग

छप्पन भोग अपनी गुणवत्तापूर्ण मिठाइयों, नमकीन और अन्य उत्तम व्यंजनों के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने ग्राहकों को पारंपरिक सौहार्दपूर्ण ढंग से पैक किए गए सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पाद पेश करने के लिए कड़ी मेहनत की है। दुकान अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों को थोक छूट की आकर्षक सुविधा भी प्रदान करती है, जिसका अर्थ है कि छप्पनभोग स्वीट हैम्पर्स एक किफायती स्वीट शॉप है। कुशल कारीगरों द्वारा बनाई गई उनकी प्यारी गिफ्ट बास्केट्स दिवाली पर आपके सहकर्मियों को थैंक्सगिविंग की शुभकामनाएँ प्रदान कर सकती हैं। यहाँ से लोग कई तरह के गिफ्ट हैंपर्स लेकर जाते हैं।

विशेषता:

मेनू: कलाकंद, सोन पापड़ी, बेबी केसर पागी खोया मेवा गुझिया, दरवेज लड्डू और बूंदी, संतरा ऑरेंज बर्फी, बादाम पिन्नी, बालूशाही, दानेदार तिरंगी, देसी गुड़िया, खीर कदम, केसर कराची हलवा, पिस्ता रोल, काजू अंजीर बर्फी, सोन हलवा और सांख, नट बेरी स्वीट, पंजीरी और मोतीचूर लड्डू

₹कीमत:

लड्डू की शुरुआत ₹200 से है

काजू पिस्ता बादाम मिठाई ₹400 से शुरू होती है

ड्राई फ्रूट्स ₹400 से शुरू

खोया और देसी घी की मिठाई 175 रुपये से शुरू

पता: अपना बाज़ार सदर, लखनऊ, यूपी 226002

3 . राम आसरे स्वीट्स

राम आसरे स्वीट्स लखनऊ की सबसे बेहतरीन और सबसे प्रसिद्ध मिठाई की दुकानों में से एक है। 200 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, ये प्रामाणिक भारतीय मिठाइयों का पर्याय है। राम आसरे 1805 से लखनऊ में पारंपरिक भारतीय मिठाइयों का प्रतीक रहे हैं। उनकी मिठाइयों में सदियों पहले के अनूठे मीठे व्यंजनों की एक श्रृंखला होती है और पारंपरिक बंगाली मिठाइयों, कज़ाक, पेठा डिलाइट्स आदि के साथ यहाँ की सुगंध आ[को काफो ज़्यादा लुभाएगी। यहाँ का सबसे लोकप्रिय मलाई पान है। उनका लक्ष्य स्वस्थ भारतीय मिठाइयाँ तैयार करना है जिनका मुंह में पानी ला देने वाला स्वादिष्ट स्वाद है जो हर किसी को पसंद आता है। ये नाम शुद्धता और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली सामग्री देने का हमेशा से वादा करता आया है।

विशेषता:

मेनू: चंद्रकला, आम काजू क्रंच, मेवा बत्तीसा, कालाजाम, काजू और संतरा बर्फी, लाल पेड़ा, केसरिया घेवर, मलाई गिलौरी, अंदरसा गोली, घेवर, कालाजाम और मेवा क्रंची बाइट

₹कीमत:

मेवा ड्राई फ्रूट मिठाई ₹1025 से शुरू होती है

भारतीय पारंपरिक मिठाइयाँ ₹535 से शुरू होती हैं

लड्डुओं की रेंज 730 रुपये से शुरू होती है

नमकीन स्नैक्स ₹365 से शुरू है

पता: 43/48 राम आसरे स्वीट्स, नवल किशोर रोड, हजरतगंज, लखनऊ, यूपी 226001

इन सभी शॉप्स से आप लखनऊ में दिवाली की मिठाइयां ले सकते हैं इनके अलावा लखनऊ में मधुरिमा स्वीट्स, पंचवटी, कंचन स्वीट्स, रिट्स और राज लक्ष्मी जैसी भी कई स्वीट शॉप्स हैं। आपकी पसंददीदा स्वीट शॉप के बारे में हमे कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताइयेगा।

नोट: मिठाइयों की कीमत में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं। ये आर्टिकल सूचनाओं के आधार पर लिखा गया है। न्यूज़ट्रैक इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

Tags:    

Similar News