Lucknow Street Food: लखनऊ की मशहूर कचौड़ी की दुकान, पैजामा वाला के नाम से है जानते हैं लोग

Lucknow Street Food: लखनऊ में एक ऐसी मशहूर स्टाल है जहाँ की कचौड़ी लोगों को खूब पसंद आती है जहाँ आपको हमेशा भीड़ नज़र आएगी।

Update:2024-10-01 12:25 IST

Lucknow Street Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Street Food: लखनऊ का ज़ायका पूरे विश्व में मशहूर है दूर दूर से लोग यहाँ बने खाने का लुफ्त उठाने आते हैं वहीँ यहाँ के स्ट्रीट फ़ूड की बात करें तो ये न सिर्फ आपकी पॉकेट में फिट होता है बल्कि इसका स्वाद भी लाजवाब होता है। ऐसे में अगर आपका मन है कुछ हैवी डाइट लेने या अच्छा पेट भराऊ नाश्ता करने का तो आपको यहाँ की मशहूर कचौड़ी ज़रूर खानी चाहिए।

लखनऊ के गुप्ता कचौड़ी भंडार (Gupta Kachauri Bhandaar Lucknow) में आपको बेहद स्वादिष्ट कचौड़ी मिलेगी जिसका स्वाद आपकी जुबान पर काफी समय तक रहेगा। तो बिना देर किये आप भी यहाँ आइये और यहाँ का स्वाद ज़रूर चखिए। इनका सिर्फ स्वाद ही अनोखा नहीं है बल्कि इनका नाम भी थोड़ा अनोखा है ये गुप्ता कचौड़ी भण्डार 'पैजामा वाले' के नाम से मशहूर है क्योंकि इस दुकान की शुरुआत जिन्होंने की थी वो पैजामा पहनकर कचौड़ी बनाया करते थे लेकिन अब उनकी उम्र ज़्यादा हो गयी है तो इस दुकान की भागडोर उनके दोनों बेटों ने ले ली है। जो अब इस दुकान को बखूबी चला रहे हैं।

आपको बता दें कि ये दुकान पावर हाउस चौराहा आशियाना लखनऊ में स्थित है जहाँ का स्वाद वाकई में आपको खूब पसंद आएगा। इसकी सब्ज़ी ने आपको दही और हरी चटनी भी मिलेगी हो इसकेस्वाद को और भी ज़्यादा बढ़ा देती है। आप यहाँ सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुली रहती है। वहीँ ये आशियाना पावर हाउस के पास है। जहाँ आप भी जल्दी पहुँचिये और यहाँ की कचौड़ियों का आनंद उठाइये। 

यहाँ आपको भटूरे भी मिल जायेंगे जिसे खाना भी लोग काफी पसंद करते हैं और लोग इसका भी खूब आर्डर देते हैं। छोले की सब्ज़ी के साथ आप पूरी या भटूरा कुछ भी ले सकते हैं दोनों का ही स्वाद लाजवाब है। वैसे लखनऊ की बाजपाई की कचौड़ी और राम स्वरुप की पूरी काफी प्रसिद्ध है लेकिन गुप्ता कचौड़ी भण्डार भी लोगो को सालों से बेहतरीन स्वाद परोसता आया है और यहाँ की कचौड़ी का तो कोई जवाब ही नहीं है। एक बार जो यहाँ का स्वाद चख लेता है वो कचौड़ी तो यहीं से खाता है।   

Tags:    

Similar News