Lucknow To Pune Flights: लखनऊ से पुणे जाने का बना रहे हैं प्लान, फ्लाइट के जरिए करें यात्रा

Lucknow To Pune Flights Details: लखनऊ उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध शहर है और पुणे महाराष्ट्र के प्रसिद्ध शहरों में से एक है। आप इन दोनों शहरों के बीच आसानी से फ्लाइट से यात्रा कर सकते हैं।

Update: 2024-08-01 12:58 GMT

Lucknow To Pune Flight Details (Photos - Social Media)

Lucknow To Pune Flight Details : लखनऊ उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध शहर है जो अपने बेहतरीन इतिहास की वजह से पहचाना जाता है। इस शहर में कभी नवाबों का शासन रहा है और यहां के रहन-सहन और झलक में आज भी नवाबी अंदाज देखने को मिलता है। पुणे महाराष्ट्र का एक प्रसिद्ध शहर है और इसे बड़ी-बड़ी आईटी कंपनियों और अन्य उद्योगों के लिए पहचाना जाता है। पुणे अपनी नाइट लाइफस्टाइल के लिए भी काफी मशहूर है। अगर आप लखनऊ से पुणे की यात्रा करना चाहते हैं तो फ्लाइट के जरिए आसानी से पहुंच सकते हैं। चलिए आपको इस बारे में जानकारी देते हैं।

पुणे एयरपोर्ट (Pune Airport Details In Hindi) 

पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, भारत के महाराष्ट्र राज्य के पुणे से लगभग 10 कि॰मी॰ उत्तर-पूर्व में स्थित है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा संचालित यह हवाई अड्डा लोहेगांव वायु केन्द्र के साथ अपने रनवे को साझा करता है। पुणे इंटरनेशनल एयरपोर्ट या पीएनक्यू नामक एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है जो लोहेगांव वायुसेना स्टेशन के पूर्वी हिस्से में स्थित है। इसे पुणे लोहेगांव एयरपोर्ट भी कहा जाता है। णे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का मालिक और संचालक है, जिसे पीएनक्यू के नाम से भी जाना जाता है।

Lucknow To Pune Flight Details


लखनऊ एयरपोर्ट ( Lucknow Airport Details In Hindi)

लखनऊ विमानक्षेत्र या चौधरी चरण सिंह अमौसी हवाईअड्डा लखनऊ में स्थित है। यह एक नागरिक हवाई अड्डा है। यहाँ कस्टम्स विभाग उपस्थित है। इसकी हवाई पट्टी एस्फाल्ट से निर्मित है। इसकी प्रणाली यांत्रिक है। इसकी उड़ान पट्टी की लम्बाई 7200 फी. है। यह हवाई अड्डा लखनऊ शहर की सेवा करता है और इसे 2008 में भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के नाम पर एक नया नाम दिया गया था। यह एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है जिसके दो परिचालन टर्मिनल (T1 और T2) हैं। हवाई अड्डे का स्वामित्व और प्रबंधन व्यवसाय समूह, अडानी समूह के पास है। नवंबर 2020 में, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने हवाई अड्डे का स्वामित्व अडानी समूह को खो दिया। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) ने 100% सहायक कंपनी, अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (एएएचएल) को शामिल किया।

लखनऊ से पुणे तक की कितनी एयरलाइंस (Lucknow To Pune Airlines Details)

लखनऊ से पुणे तक की फ़्लाइट खोज रहे हैं? यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है! सुविधा के लिए और समय बचाने के लिए, अपने गंतव्य के निकटतम हवाई अड्डे को चुनें। पुणे के लिए निकटतम हवाई अड्डा पुणे है और इसके लिए IATA कोड PNQ है। वर्तमान में, 4 एयरलाइनें दो गंतव्यों के बीच उड़ानें संचालित कर रही हैं और लगभग 18 उड़ानें लखनऊ से पुणे तक हर सप्ताह उड़ान भरती हैं।

लखनऊ से पुणे का कितना है किराया ( Lucknow To Pune Flight Fare Details)

लखनऊ से पुणे उड़ानों के लिए न्यूनतम हवाई किराया 5467 होगा, जो मार्ग, बुकिंग समय और उपलब्धता के आधार पर 8588 तक जा सकता है।

यह अनुशंसा की जाती है कि आप लखनऊ पुणे राउंड-ट्रिप बुक करें, क्योंकि यह हमेशा अधिक किफायती साबित होता है।

Lucknow To Pune Flight Details


लखनऊ से पुणे  की फ्लाइट्स की डिटेल्स (Lucknow To Pune Flight Details)

लखनऊ से पुणे तक की पहली पत्नी फ़्लाइट में सवार होने के लिए, इंडिगो चुनें, जो 06:00 पर प्रस्थान करती है, इस रूट की अंतिम फ़्लाइट इंडिगो है, जो 21:45

लखनऊ से 9:15 पर एक फ्लाइट निकलती है जो 11:05 पर पुणे पहुंच जाती है।

एयर इंडिया की फ्लाइट 2:45 पर दोपहर में रवाना होती है और 4:50 पर पुणे पहुंच जाती है।

एयर इंडिया की एक और फ्लाइट 9:50 पर लखनऊ से निकलती है और 2:25 पर पुणे पहुंच जाती है।

एयर इंडिया की एक और फ्लाइट 8:00 निकलती है और रात 12:15 पर लखनऊ पहुंचती है।

इंडिगो की एक फ्लाइट 6:00 बजे चलती है जो 10:30 बजे पुणे पहुंचती है।

विस्तार की एक फ्लाइट 3:35 पर निकलती है जो 7:50 पर लखनऊ पहुंचाती है।

Tags:    

Similar News