Wholesale Craft Shop in Lucknow: राजधानी लखनऊ में क्रॉफ्ट का सारा सामान मिलता है इन दुकानों पर

Wholesale Craft Shop in Lucknow: राजधानी लखनऊ की अमीनाबाद मार्केट में और डंडईया बाजार में कला और शिल्प का सामान मिल जाएगा। यहां तीन दुकानों हैं जहां पर आपको हर तरह के बटन, लेस से लेकर महीन-से-महीन सूई तक मिल जाएगी। आइए आपको बताते हैं इन जगहों के बारे में।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-12-21 03:42 GMT

क्राफ्ट का सामान (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Craft Shops in Lucknow: बहुत से लोगों को क्राफ्ट के सामान से हैंड मेड चीजें बनाने का शौक होता है। वैसे भी इन दिनों यूट्यूब के माध्यम से लोग क्राफ्ट का सामान बनाने और सीखने को लेकर काफी सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में अगर आप लखनऊ में रहते हैं और आपको क्राफ्ट का सामान खरीदना है। तो आपको ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जहां पर आपको एक ही छत के नीचे क्राफ्ट का सारा सामान मिल जाएगा। 

राजधानी लखनऊ की अमीनाबाद मार्केट में और डंडईया बाजार में कला और शिल्प का सामान मिल जाएगा। यहां तीन दुकानों हैं जहां पर आपको हर तरह के बटन, लेस से लेकर महीन-से-महीन सूई तक मिल जाएगी। आइए आपको बताते हैं इन जगहों के बारे में।

ध्यान रखिएगा-: अमीनाबाद बाजार गुरुवार को बंद रहती है।

                       डंडईया बाजार बुधवार को बंद रहती है।

अखिल पेपर मार्ट
AKHIL PAPER MART

अमीनाबाद में एक पेपर एम्पोरियम है, जहाँ 500 से अधिक प्रकार के कागज थोक दरों पर बेचे जाते हैं! अखिल पेपर मार्ट आपको सभी प्रकार के कागज प्रदान करता है, चाहे वह लेखन, छपाई, शिल्प, रैपिंग या कार्ड शीट के लिए हो। दरअसल, लखनऊ की ज्यादातर दुकानों को कागज की सप्लाई यहीं से मिलती है। इनकी रेंज रे से शुरू होती है। 1 प्रति शीट (एक रंगीन टिश्यू पेपर के लिए) और रुपये तक जाता है। 100 प्रति पैटर्न शीट। यहां पर आपको हर तरह का क्राफ्ट का सामान और स्टेशनरी आइटम जैसे लिफाफे, गोंद, कैंची, स्टिकर आदि भी मिल जाएंगे।

समय: सुबह 11 बजे से रात 8.30 बजे तक

स्थान: राधे भवन, प्रकाश कुल्फी के सामने, अमीनाबाद

लाला गुड़िया वाला
LALA GUDIYA WALA

जब आप क्रॉफ्ट का सामान अपने बजट में खरीदना चाहते हैं तो अमीनाबाद में ये थोक के सामानों का प्रसिद्ध स्टोर बहुत ही अच्छी जगह है। लाला गुड़िया वाला सभी प्रकार के क्राफ्ट के सामान बेचते हैं। चाहे वह सेक्विन, लेस, रिबन, पेंट, सिलाई किट, कपड़े की चादरें, और बाकी सब कुछ आपके बच्चे का स्कूल उनके क्राफ्ट लर्निंग का सामान सब कुछ। स्टिक-ऑन, एप्लिके मोटिफ्स, बीडेड स्टिकर्स सभी कुछ आपको यहां मिलेगा। इसी नाम की एक और दुकान - असली लाला गुड़िया वाला ये उतनी ही अच्छी है और सही दामों पर सामान मिलता है।

समय: सुबह 11 बजे से रात 8.30 बजे तक

स्थान: गड़बड़ झाला मार्केट, अमीनाबाद

करामत बटन हाउस
KARAMAT BUTTON HOUSE

यह दुकान 100 सालों से अधिक पुरानी है। क्राफ्ट और सिलाई के प्रयोजनों के लिए उनके पास सभी आकृतियों, रंगों और आकारों के बटनों में करीबन 1000 से अधिक वैराईटीज आपको यहां मिल जाएंगी। वे टेलरिंग और क्राफ्ट से संबंधित बाकी बहुत सारा सामान भी बेचते हैं। बटनों के लिए मूल्य सीमा 1 रुपये प्रति बटन से शुरू होती है और 200 रुपये तक जाती है। 

समय: सुबह 11.30 बजे से रात 8.30 बजे तक

स्थान: नज़ीराबाद मार्केट, अमीनाबाद

Tags:    

Similar News