Shirdi Sai Teerth Park: शिरडी का साईं तीर्थ थीम पार्क, जहां मिलेगी भारत के प्रमुख मंदिरों की छवि

Shirdi Sai Teerth Park Information: शिरडी साई तीर्थ सनातन धर्म के अनुयायियों के लिए एक विशेष जगह बन जाती है, यह स्थान एक खास अनुभव देती है, चलिए जानते है इस जगह के बारे में...

Update: 2024-09-01 06:30 GMT

Famous Sai Teerth Park(Pic Credit-Social Media)

Shirdi Sai Teerth Park Details: साईं तीर्थ थीम पार्क भारत का पहला भक्ति थीम पार्क है जो व्यापक रूप से पूजे जाने वाले धर्मनिरपेक्ष संत साईं बाबा को समर्पित है। प्रसिद्ध शिरडी साईं बाबा मंदिर से सिर्फ 1 किमी दूर स्थित, साईं तीर्थ भक्ति और मनोरंजन का एक अनूठा मिश्रण है। शिरडी में साईं तीर्थ भक्ति थीम पार्क आध्यात्मिक रूप से समृद्ध अनुभव प्रदान करता है जो भक्ति, संस्कृति और मनोरंजन को खूबसूरती से जोड़ता है। पार्क में कई मनोरम शो आयोजित किए जाते हैं, जिनमें से प्रत्येक तकनीक और भक्ति का मिश्रण प्रस्तुत करता है। इस मंदिर यात्रा एक ऐसा अनुभव है जिसे अवश्य देखना चाहिए जो भारत में ज्योतिर्लिंगों और अन्य पूजनीय तीर्थ स्थलों की आभासी यात्रा प्रदान करता है। यह देश में अपनी तरह का पहला पार्क है और भक्तों को साईं बाबा के जीवन और शिक्षाओं का अनुभव करने का एक अनूठा तरीका प्रदान करता है।

नाम: साई तीर्थ (Sai Teerth)

लोकेशन: वेट एन जॉय वाटरपार्क के सामने, शिरडी, महाराष्ट्र 

समय: सुबह 10 बजे से शाम 6:30 बजे तक

साईं तीर्थ, साई के जीवन का सार 

 शिरडी में यह अनोखा भक्ति थीम पार्क साईं बाबा के जीवन और शिक्षाओं का एक गहन अनुभव प्रदान करता है। सवारी, प्रदर्शनियों और शो के माध्यम से, आगंतुक उनके संदेश की गहरी समझ प्राप्त करते हैं। 



जरूर देखें विशेष शो(Must Watch Special Show)

भक्ति थीम के साथ मिश्रित एक मज़ेदार, असाधारण और प्रीमियम अनुभव। कुल मिलाकर, 5-6 आकर्षण लाइट एंड साउंड शो आपको टिकट की कीमत में मिलते हैं। शो वास्तव में अच्छे हैं। यह जगह फोटोजेनिक है और इसमें सेंट्रलाइज्ड इनडोर एसी है। इस जगह को पूरी तरह से देखने और सभी शो को कवर करने में निश्चित रूप से कम से कम 3 घंटे लगेंगे। 5D लंका दहन शो सबसे अच्छा है। यह रामायण के महाकाव्य युद्ध को दर्शाता है जहां भगवान हनुमान ने लंका को जला दिया था। दृश्य प्रभाव और कहानी सुनाना इसे सभी आयु समूहों के लिए एक रोमांचकारी अनुभव बनाते हैं।



प्रमुख तीर्थ स्थानों का रिप्लिका(Replica Of Some Famous Temple)

पार्क में महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों, शैक्षिक प्रदर्शनियों और भक्ति गतिविधियों की प्रतिकृतियाँ हो सकती हैं। यह परिवारों या हिंदू धर्म के बारे में अधिक जानने में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए घूमने के लिए एक शानदार जगह हो सकती है। यहां पर आपको भारत के प्रमुख तीर्थ स्थान जैसे स्वर्ण मंदिर जैसा भव्य एक रिप्लिका, वेंकटेश्वर भगवान के मंदिर का रिप्लिका सिद्धि विनायक मन्दिर जैसी प्रतिमा, चार धाम तीर्थ के दर्शन ऐसे कई देवी देवताओं के प्रमुख तीर्थो के दर्शन करने का भी अवसर आपको यहां मिलता है।



Tags:    

Similar News