Mumbai To Hyderabad Flight: फ्लाइट के जरिए मुंबई से हैदराबाद की करें यात्रा, यहां देखें डिटेल्स

Mumbai To Hyderabad Flight Details : मुंबई भारत का एक प्रसिद्ध शहर है जिसे हम माया नगरी के नाम से पहचानते हैं। घूमने फिरने के लिए यहां पर कई सारे स्थान मौजूद है जहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं।

Update: 2024-07-30 02:00 GMT

Mumbai To Hyderabad Flight Details (Photos - Social Media)

Mumbai To Hyderabad Flight Details : मुंबई भारत का एक प्रसिद्ध शहर है जिसे हम माया नगरी के नाम से पहचानते हैं। यह जगह अपनी भाग दौड़ भरी जिंदगी, खूबसूरत समुद्र और बीच के साथ फास्ट लाइफ स्टाइल के लिए जाना जाता है। घूमने फिरने के लिए यहां पर कई सारे स्थान मौजूद है जहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। वही हैदराबाद भारत का एक प्रसिद्ध शहर है। यह जगह अपने अलग संस्कृति परंपरा और खानपान के लिए पहचानी जाती है। सबसे बड़ी रामोजी फिल्म सिटी भी हैदराबाद में ही मौजूद है। यहां जाने पर आपको स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद भी लेने को मिलेगा। अगर आप मुंबई से हैदराबाद जाना चाहते हैं तो फ्लाइट की सहायता ले सकते हैं।

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport Details in Hindi)

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र सांता क्रूज़, मुंबई में स्थित है। इसका ICAO कोड है VABB और IATA कोड है BOM। यह एक नागरिक हवाई अड्डा है। यहां कस्टम्स विभाग उपस्थित हाँ है। इसका रनवे पेव्ड है। इसकी प्रणाली यांत्रिक हाँ है। इसकी उड़ान पट्टी की लंबाई 11400 फी. है। घरेलू उड़ानों के लिए सांताक्रूज़ में टर्मिनल 1 और अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों उड़ानों के लिए सहार में टर्मिनल 2 है। छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र सांता क्रूज़, मुंबई में स्थित है। इसका ICAO कोड है VABB और IATA कोड है BOM। अडानी एंटरप्राइजेज मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित सात हवाई अड्डों का स्वामित्व और संचालन करता है, जिसका उसने 2021 में अधिग्रहण किया था। इसने 2019 में सरकार के पहले निजीकरण अभियान के तहत छह हवाई अड्डों को जीता थाI

Mumbai To Hyderabad Flight Details


हैदराबाद एयरपोर्ट (Hyderabad Airport Details in Hindi)

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है जो भारतीय राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में स्थित है। यह हैदराबाद के दक्षिण में लगभग 24 किलोमीटर पर शमशाबाद में स्थित है। इसे 23 मार्च 2008 को बेगमपेट हवाई अड्डे को बदलने के लिए खोला गया था। हैदराबाद दिसंबर 2015 में घरेलू ई-बोर्डिंग सुविधा और अक्टूबर 2020 में अंतर्राष्ट्रीय ई-बोर्डिंग सुविधा शुरू करने वाला भारत का पहला हवाई अड्डा था। यात्री संख्या की श्रेणी में भारत का चौथा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा बन गया। इसने अप्रैल 2020 और मार्च 2021 के अंतराल में 8 लाख 40 हज़ार यात्रियों को सेवाएँ दीं। हवाई अड्डे पर 57 पार्किंग स्थल, 47 दूरस्थ पार्किंग स्थल और 10 विमान पुल हैं। जनवरी 2019 में जीएचएआईएल ने 26 और पार्किंग स्थल जोड़े, जिससे अब यहां पर कुल 83 पार्किंग स्थल हो गए हैं। आरजीआईए का एक एकीकृत यात्री टर्मिनल है, जो 105,300 मी2 (1,133,000 वर्ग फुट) क्षेत्रफल में फैला हुआ है और प्रति वर्ष 12 मिलियन यात्रियों को संभालता है।[41] टर्मिनल का पश्चिमी भाग अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संभालता है जबकि पूर्वी भाग घरेलू संचालन के लिए है।[42] स्व:टिकट जांच (सेल्फ चेक-इन) के लिए 19 स्वचालित मशीनों के साथ 46 प्रवासी काउंटर और 96 चेक-इन डेस्क हैं।

मुंबई से हैदराबाद तक कितनी है एयरलाइंस (Mumbai to Hyderabad Airlines Details)

मुंबई से हैदराबाद तक की फ़्लाइट खोज रहे हैं? यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है! सुविधा के लिए और समय बचाने के लिए, अपने गंतव्य के निकटतम हवाई अड्डे को चुनें। हैदराबाद के लिए निकटतम हवाई अड्डा हैदराबाद है और इसके लिए IATA कोड HYD है।

वर्तमान में, 5 एयरलाइनें दो गंतव्यों के बीच उड़ानें संचालित कर रही हैं और लगभग 40 उड़ानें मुंबई से हैदराबाद तक हर सप्ताह उड़ान भरती हैं।

मुंबई से हैदराबाद तक का कितना है किराया (Mumbai to Hyderabad Flight Fare)

मुंबई से हैदराबाद उड़ानों के लिए न्यूनतम हवाई किराया 3479 होगा, जो मार्ग, बुकिंग समय और उपलब्धता के आधार पर 9483 तक जा सकता है।

यह अनुशंसा की जाती है कि आप मुंबई हैदराबाद राउंड-ट्रिप बुक करें, क्योंकि यह हमेशा अधिक किफायती साबित होता है।

Mumbai To Hyderabad Flight Details


मुंबई से हैदराबाद फ्लाइट्स की डिटेल्स (Mumbai To Hyderabad Flight Details)

मुंबई से हैदराबाद तक की पहली फ़्लाइट में सवार होने के लिए, अकासा एयर चुनें, जो 03:55 पर प्रस्थान करती है, इस रूट की अंतिम फ़्लाइट इंडिगो है, जो 22:45

अकासा एयरलाइन की फ्लाइट 3:05 पर चलती है और 5:35 पर हैदराबाद पहुंच जाती है।

इंडिगो की फ्लाइट 4:35 पर चलती है और 5:55 पर हैदराबाद पहुंच जाती है।

इंडिगो की एक और फ्लाइट 5:30 पर चलती है और 7:05 पर हैदराबाद पहुंचती है।

एक फ्लाइट 12:20 पर है जो 1:50 यानी कि दोपहर में पहुंचती है।

एयर इंडिया की फ्लाइट 6:00 बजे चलती है जो 7:30 बजे हैदराबाद पहुंच जाती है।

एयर इंडिया की एक और फ्लाइट 11:00 है जो 12:50 पर पहुंचती है।

एयर इंडिया की एक फ्लाइट दोपहर 3:00 है जो 4:30 पर हैदराबाद पहुंचती है।

विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट 6:10 पर निकलती है और 7:45 पर हैदराबाद पहुंच जाती है। 

Tags:    

Similar News