Mumbai To Jammu Flight Details: फ्लाइट से करें मुंबई से जम्मू का सफर, यहां जानें सारी डिटेल्स

Mumbai To Jammu Flight Details : जम्मू एक बहुत ही खूबसूरत जगह है जो प्राकृतिक सुंदरता से भरी हुई है। अगर आप मुंबई से जम्मू जाना चाहते हैं तो फ्लाइट का सहारा ले सकते हैं

Update: 2024-07-26 06:57 GMT

Mumbai To Jammu Flight Details (Photos - Social Media) 

Mumbai To Jammu Flight Details : मुंबई माया नगरी के नाम से प्रसिद्ध है और इस शहर को सबसे ज्यादा अपनी चकाचौंध से पहचाना जाता है। मुंबई में दूर-दूर तक पहले समुद्र के किनारे और सुंदर बीच मौजूद है। जिनका दीदार करने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पर पहुंचते हैं। इसके अलावा इस शहर को अपनी नाइटलाइफ और फास्ट लाइफ के लिए भी पहचाना जाता है। वहीं बात अगर जम्मू की जाए तो यह कश्मीर का एक खूबसूरत हिस्सा है। जहां पर आपके हसीन प्राकृतिक वादियों का दीदार करने को मिलेगा। आपको वैष्णो देवी जाना हो या फिर अमरनाथ या कश्मीर जम्मू से आपको निकलना ही पड़ेगा। अगर आप प्रकृति से प्यार करते हैं तो आपको इस इलाके में जरूर जाना चाहिए। अगर आप मुंबई में रहते हैं और जम्मू जाना चाहते हैं या फिर मुंबई के रास्ते होते हुए जम्मू जा रहे हैं तो हम आपको कुछ फ्लाइट की जानकारी देते हैं।

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport Details in Hindi)

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र सांता क्रूज़, मुंबई में स्थित है। इसका ICAO कोड है VABB और IATA कोड है BOM। यह एक नागरिक हवाई अड्डा है। यहां कस्टम्स विभाग उपस्थित हाँ है। इसका रनवे पेव्ड है। इसकी प्रणाली यांत्रिक हाँ है। इसकी उड़ान पट्टी की लंबाई 11400 फी. है। घरेलू उड़ानों के लिए सांताक्रूज़ में टर्मिनल 1 और अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों उड़ानों के लिए सहार में टर्मिनल 2 है। छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र सांता क्रूज़, मुंबई में स्थित है। इसका ICAO कोड है VABB और IATA कोड है BOM। अडानी एंटरप्राइजेज मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित सात हवाई अड्डों का स्वामित्व और संचालन करता है, जिसका उसने 2021 में अधिग्रहण किया था। इसने 2019 में सरकार के पहले निजीकरण अभियान के तहत छह हवाई अड्डों को जीता थाI

Mumbai To Jammu Flight Details 


जम्मू एयरपोर्ट (Jammu Airport Details in Hindi)

जम्मू हवाई अड्डा , जिसे आधिकारिक तौर पर जम्मू सिविल एन्क्लेव [5] ( IATA : IXJ , ICAO : VIJU ) के नाम से जाना जाता है, भारत के जम्मू और कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में सेवा देने वाला एक घरेलू हवाई अड्डा है । यह शहर के केंद्र से 6.1 किमी (3.8 मील) दक्षिण और भारत-पाकिस्तान सीमा से 14 किमी (8.7 मील) दूर स्थित है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के दो प्रमुख हवाई अड्डे जम्मू हवाई अड्डा और श्रीनगर हवाई अड्डा हैं। श्रीनगर हवाई अड्डा राज्य में मौजूद एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है।

मुंबई से जम्मू तक लिए एयरलाइंस (Mumbai To Jammu Airlines Details)

मुंबई से जम्मू तक की फ़्लाइट खोज रहे हैं? यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है! सुविधा के लिए और समय बचाने के लिए, अपने गंतव्य के निकटतम हवाई अड्डे को चुनें। जम्मू के लिए निकटतम हवाई अड्डा जम्मू है और इसके लिए IATA कोड IXJ है।

वर्तमान में, 4 एयरलाइनें दो गंतव्यों के बीच उड़ानें संचालित कर रही हैं और लगभग 28 उड़ानें मुंबई से जम्मू तक हर सप्ताह उड़ान भरती हैं।

मुंबई से जम्मू तक फ्लाइट का किराया (Mumbai To Jammu Flight Fare)

मुंबई से जम्मू उड़ानों के लिए न्यूनतम हवाई किराया 5184 होगा, जो मार्ग, बुकिंग समय और उपलब्धता के आधार पर 9647 तक जा सकता है।

यह अनुशंसा की जाती है कि आप मुंबई जम्मू राउंड-ट्रिप बुक करें, क्योंकि यह हमेशा अधिक किफायती साबित होता है।

Mumbai To Jammu Flight Details 


मुंबई से जम्मू फ्लाइट्स की डिटेल्स (Mumbai To Jammu Flight Details)

मुंबई से जम्मू तक की पहली फ़्लाइट में सवार होने के लिए, इंडिगो चुनें, जो 00:45 पर प्रस्थान करती है, इस रूट की अंतिम फ़्लाइट इंडिगो है, जो 23:30

मुंबई से दोपहर 2:05 पर एक फ्लाइट निकलती है तो 4:50 पर जम्मू पहुंच जाती है। यह इंडिगो की फ्लाइट है।

2:25 पर मुंबई से निकाल कर एक फ्लाइट 10:10 पर जम्मू पहुंच जाती है।

इंडिगो की एक फ्लाइट 4:25 पर चलती है जो 10:10 पर जम्मू पहुंचती है।

3:00 भी इंडिगो की एक फ्लाइट है यह मध्य रात्रि में है जो सुबह 8:30 बजे जम्मू पहुंच जाती है।

स्पाइसजेट की फ्लाइट रात 11:10 पर निकलती है जो सुबह 10:35 पर जम्मू पहुंचती है।

विस्तार की फ्लाइट 6:30 पर निकलती है और 1:20 पर जम्मू पहुंचती है।

विस्तार की एक और फ्लाइट 5:55 पर सुबह है जो 1:20 पर दोपहर में जम्मू पहुंच जाती है।

एयर इंडिया की फ्लाइट 10:15 पर मुंबई से रवाना होती है और 12:55 पर जम्मू पहुंच जाती है। 

Tags:    

Similar News