Philippines Travel Guide: फिलीपींस में घूमें ये शानदार स्थल, यहां जानें वीजा डिटेल्स

Philippines Travel Guide : अपने देश में घूमने हर किसी को पसंद होता है लेकिन कई बार व्यक्ति को लगता है कि अब उसे विदेश घूमने जाना चाहिए। अगर आप भी ऐसा ही प्लान बना रहे हैं तो आपको फिलीपींस की यात्रा करनी चाहिए।

Update: 2024-08-15 15:30 GMT

Philippines Travel Guide (Photos - Social Media) 

Philippines Travel Guide : फिलीपींस के 7,000 से ज़्यादा द्वीप वहां एक से ज़्यादा बार यात्रा करना आसान बनाते हैं। यात्रा का सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू यह चुनना है कि पहले किन जगहों पर जाना है। लूज़ोन, विसायस और मिंडानाओ, फिलीपींस को बनाने वाले तीन प्रमुख द्वीप समूह, प्रत्येक इस देश के एक अद्वितीय हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हैं। फिलीपींस एशिया के कुछ सबसे अच्छे समुद्र तटों की पेशकश करता है। फिलीपींस के शीर्ष स्थलों की इस सूची का उपयोग करके, आप इस उष्णकटिबंधीय द्वीप राष्ट्र के आसपास अपनी छुट्टियों का आयोजन कर सकते हैं।

बोराके (Boracay)

यह फिलीपींस में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। बोराके द्वीप में 12 से ज़्यादा बीच हैं, यही वजह है कि इसे फिलीपींस की बीच राजधानी के तौर पर जाना जाता है। पश्चिमी विसाय क्षेत्र में यह छोटा सा द्वीप समुद्र तट पर धूप में आराम करने या पानी के खेल में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए एकदम सही है। फिलीपींस के सबसे अच्छे बीच में से एक व्हाइट बीच है, जो द्वीप के पश्चिमी हिस्से में स्थित है।

Philippines Travel Guide 


बोहोल (Bohol)

फिलीपींस के मध्य विसाय क्षेत्र में स्थित बोहोल द्वीप अपने आश्चर्यजनक प्राकृतिक परिवेश के कारण एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। कारमेन के पास चॉकलेट हिल्स द्वीप पर सबसे विशिष्ट प्राकृतिक आकर्षणों में से एक है। यूनेस्को द्वारा संरक्षित इस स्मारक को बनाने वाली 1,200 भूवैज्ञानिक संरचनाएं शुष्क मौसम के दौरान काली हो जाती हैं और चॉकलेट कैंडीज चुंबन के पैनोरमा जैसी दिखती हैं।

Philippines Travel Guide 


सेबू (Cebu)

डाइविंग और स्नोर्कलिंग के लिए फिलीपींस के शीर्ष स्थलों में से एक सेबू द्वीप है, जो विसाय क्षेत्र के केंद्र में स्थित है। यदि आप डाइविंग का आनंद लेते हैं, तो सेबू समुद्री कछुए, प्रवाल भित्तियों और व्हेल शार्क को देखने के लिए एक साहसिक यात्रा पर जाने के लिए एक शानदार जगह है।

Philippines Travel Guide 


बानाउ (Banau)

यह फिलीपींस में एक और बेहतरीन जगह है। फिलीपींस में घूमने के लिए बानाउ चावल की छतें सबसे प्रभावशाली जगहों में से एक हैं। इस क्षेत्र की छतें पन्ना जैसे हरे रंग की हैं, जो कृषि का एक चमत्कार है। ऐसा माना जाता है कि 2,000 साल से भी ज़्यादा पहले, कुछ छतों को चट्टानों को हाथ से काटा गया था। यूनेस्को ने बाटाड और बंगान चावल की छतों को विश्व धरोहर स्थल के रूप में नामित किया है। चावल की छतों पर खेती करने वाले स्वदेशी लोगों से बातचीत करने के लिए बानाउ जातीय गाँव या हिवांग गाँव की सैर करें। सूर्योदय छतों का सबसे अच्छा दृश्य प्रस्तुत करता है क्योंकि पहाड़ से धुंध और कोहरा उठता है, जिससे छतों की अनूठी स्थलाकृति का पता चलता है।


Philippines Travel Guide 


विगन (Wigan)

लूजोन क्षेत्र में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत शहरों में से एक उत्तरी फिलीपींस में विगन का प्राचीन शहर है। स्थानीय निवासियों से चीनी और स्पेनिश प्रभाव इसकी संस्कृति में घुलमिल गए हैं। आप घोड़े से खींची जाने वाली कलेसा में सड़कों पर घूमते हुए स्पेनिश लोगों द्वारा निर्मित औपनिवेशिक वास्तुकला की प्रशंसा कर सकते हैं, जिन्होंने 18वीं शताब्दी में इस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था। विगन एक ऐसा शहर है जिसमें खोजने के लिए कई पहलू हैं।

Philippines Travel Guide 


भारतीयों के लिए फिलीपींस वीजा (Philippines Visa For Indians)

यदि आप भारतीय नागरिक हैं, तो आपको फिलीपींस जाने के लिए वीज़ा की आवश्यकता होगी, चाहे आपका उद्देश्य पर्यटन से जुड़ा कोई भी हो। हालांकि, यदि आपके पास निम्नलिखित देशों में से किसी के लिए कानूनी निवास या दीर्घकालिक वीज़ा है - अमेरिका, शेंगेन, जापान, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, कनाडा या यूके - तो आप केवल पर्यटन उद्देश्यों के लिए फिलीपींस वीज़ा के लिए आवेदन किए बिना फिलीपींस की यात्रा कर सकते हैं।

Philippines Travel Guide 


फिलीपींस वीजा की डिटेल्स (Philippines Visa Details)

भारतीयों के लिए एकल-प्रवेश पर्यटक वीज़ा

यदि आपके पास भारतीय पासपोर्ट है, तो आप अस्थायी आगंतुक वीज़ा के साथ पर्यटन के लिए फिलीपींस जाने के पात्र हैं। इस प्रकार का वीज़ा 3 महीने के लिए वैध होता है, लेकिन आप वैधता अवधि के दौरान केवल एक बार ही देश में प्रवेश कर सकते हैं।

भारतीयों के लिए एकल-प्रवेश व्यवसाय वीज़ा

आपके पास निम्नलिखित कारणों से बिजनेस वीज़ा के लिए आवेदन करने का विकल्प है:

व्यावसायिक बैठकों में भाग लेने के लिए।

किसी सम्मेलन या बैठक में भाग लेने के लिए।

कार्यशालाओं या सेमिनारों में भाग लेने के लिए।

इस वीज़ा के साथ आप द्वीप में प्रवेश कर सकते हैं और प्रवेश की तारीख से 90 दिनों की अवधि तक वहां रह सकते हैं।

Tags:    

Similar News