Place To Visit In Bangalore: बेंगलुरु के आसपास मौजूद है ये खूबसूरत स्थान, यहां एक बार जरूर करें सैर

Place To Visit In Bangalore: आधुनिकता से भरा हुआ शहर बेंगलुरु अपने अंदर असीम खूबसूरती समेटे हुए है। आप वीकेंड पर यहां आस-पास मौजूद कुछ स्थान घूम सकते हैं।

Update: 2024-05-09 13:32 GMT

Place To Visit In Bangalore (Photos - Social Media) 

Place To Visit In Bangalore: बेंगलुरु भारत का एक बहुत ही प्रसिद्ध आदमी का खूबसूरत शहर है। कई लोग घूमने फिरने के हिसाब से यहां पर पहुंचते हैं। अगर आप बेंगलुरु जाने का प्लान बना रहे हैं या फिर इसी शहर में रहते हैं और पार्टनर या दोस्तों के साथ नहीं घूमने जाना चाहते हैं तो आज हम आपके यहां आस-पास मौजूद कुछ शानदार जगह के बारे में बताते हैं। जिन्हें आपको जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। आज हम आपको बेंगलुरु के पास मौजूद दिन जगह के बारे में बता रहे हैं यह बहुत ही खूबसूरत है और आपको यहां जाने के बाद सुकून का एहसास होने वाला है। सबसे अच्छी बात यह है कि यहां जाने के लिए आपको एक्स्ट्रा छुट्टी नहीं लेनी पड़ेगी आप वीकेंड में यहां जा सकते हैं।

थेट्टेकर झील

यह बेंगलुरु के मध्य में मौजूद सबसे खूबसूरत और शानदार झील है। अगर आप शहर की भाग दौड़ से दूर किसी शांत जगह पर जाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह बिल्कुल बेस्ट है। ये झील पूरी तरह से हरी भरी हरियाली से गिरी हुई है जो आपका दिल जीत लेगी। बेंगलुरु से इसकी दूरी कॉलेज किलोमीटर है और आप सिर्फ डेढ़ घंटे में यहां पहुंच सकते हैं।

थेट्टेकर झील


नंदी हिल्स

अगर आप बेंगलुरु से 3 घंटे की दूरी में पड़ने वाली कोई जगह ढूंढ रहे हैं तो यह बिल्कुल बेस्ट है। यहां की पहाड़ियों का आकर्षण आपको दीवाना बना देगा। यह जगह शहर से 60 किलोमीटर दूर मौजूद है और बहुत ही खूबसूरत है। यह पहाड़ 1500 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद है और यहां से आपको कई खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे। यह बेंगलुरु का बेस्ट हिल स्टेशन माना जाता है।

नंदी हिल्स


कनकपुरा

कनकपुरा एक ऐसी जगह है जिसे अपने सुंदर झरनों के लिए पहचाना जाता है। दक्षिण भारत के सर्वश्रेष्ठ ट्रैकिंग स्थलों में से एक है और लोग अक्सर यहां नाइट ट्रैकिंग के लिए पहुंचते हैं। यहां के शांत और तक की भरे वातावरण में आप परिवार के साथ अच्छा समय गुजर सकते हैं। सितारों भरे आकाश के नीचे सोना या फिर तंबू में वक्त बताना यह सब कुछ आपको हमेशा याद रहेगा। इसकी बेंगलुरु से दूरी 63 किलोमीटर है।

कनकपुरा


Tags:    

Similar News