Prayagraj Famous Food: यहां के छोले भटूरे दिलाएंगे दिल्ली 6 की याद

Famous Chhola Bhature: प्रयागराज में खाने की वैरायटी के साथ आपको बेहतरीन स्वाद भी मिलने की गारंटी है, यहां पर जितना लोग खाने के शौकीन है, उतना ही खिलाने के भी..

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-07-28 05:46 GMT

Chhole Bhature In Prayagraj (Pic Credit-Social Media)

Prayagraj Famous Chhole Bhature Details: स्वादिष्ट खाने की मांग हर राज्य , हर शहर में लोग करते है। अच्छा खाना हर कोई खाना चाहता है। प्रयागराज में खाने के शौकीन लोगों के लिए वैरायटी के साथ आपको बेहतरीन स्वाद भी मिलने की गारंटी है। क्योंकि यहां पर लोग जितना खाने के शौकीन है, उतना खिलाने में भी। इस आर्टिकल में हम आपको प्रयागराज के प्रसिद्ध छोले भटूरे के बारे में बताने जा रहे है। जो मामूली स्वाद और स्ट्रीट स्टाइल न होकर स्पेशल दिल्ली के स्वाद वाला है।

यहां खाइए दिल्ली 6 जैसे छोले भटूरे 

दिल्ली के स्वाद वाला छोला भटूरा तो आपको आसानी से कही भी प्रयागराज में मिल सकता है। लेकिन स्पेशल दिल्ली 6 का स्वाद हर जगह मिलता मुश्किल है। हम आपके लिए दिल्ली 6 के स्वाद वाला छोला भटूरा खाने का उचित जगह की जानकारी लेकर आए है। यहां पर आपको दिल्ली 6 के जैसे पिंडी छोले, और स्वादिष्ट मुलायम क्रिस्पी भटूरे खाने का अवसर मिलता है।

नाम: दिल्ली 6(Delhi 6) छोले भटूरे 

लोकेशन: डोमिनोज़ चौराहा, फिजिक्सवाला के सामने, सिविल लाइंस प्रयागराज

कीमत: 50/- रुपए प्रति प्लेट

आपको 50 रुपए की एक प्लेट में 2 भटूरे पिंडी छोले की रिफिलिंग और साथ में आम का आचार सलाद भी दिया जाता है।



कैसा होता है दिल्ली 6 का जायका

दिल्ली 6 के छोले भटूरे दिल्ली के साधारण छोले भटूरे से बाहर अलग है। जिसका कारण है इसे बनाने का खास तरीका। यह छोले भटूरे पंजाबी स्टाइल में बनाए जाते है, जिसे पिंडी छोले कहते है। वहीं दिल्ली में चीज और बटर का प्रयोग करके छोले को स्ट्रीट स्टाइल स्वाद से सुसज्जित किया जाता है। वहीं दिल्ली 6 में बटर और देसी घी के साथ पंजाब के पिंड mei बनने वाले छोले जैसे बनाया जाता है। फिर इसे सलाद और अचार के साथ क्रिस्पी अंडाकार आकार के भटूरे के साथ सर्व किया जाता है।



प्रयागराज में दिल्ली 6 का स्वाद कैसे

प्रयागराज के इस दुकान पर दिल्ली 6 का स्वाद मिलना सोचने वाली बात है। दरअसल दुकान लगाने वाले अंकल वैसे तो दिल्ली के पहाड़गंज से है। जो पहले वहां छोले भटूरे की दुकान पर काम करते थे, फिर यूपी आ गए तो अपनी अलग दुकान खोलकर लोगों को दिल्ली 6 का स्वाद चखाने लगे।

Tags:    

Similar News