Prayagraj Famous Mutton: नॉन वेजिटेरियन के लिए बेस्ट है प्रयागराज का ये रेस्टोरेंट, यहां मिलेंगे कई सारे स्वादिष्ट आइटम

Prayagraj Famous Mutton Wala Restaurant: प्रयागराज घूमने तो हर कोई चाहता है लेकिन अगर आप यहां बेहतरीन नॉनवेज खाना चाहते हैं तो हम आपको एक जगह के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-06-28 07:52 GMT

Prayagraj Famous Restaurant Mutton Mohabbat Wala (Photos - Social Media) 

Prayagraj Famous Restaurant Mutton Mohabbat Wala : प्रयागराज, उत्तर प्रदेश के बड़े जनपदों में से एक है। यह गंगा, यमुना तथा गुप्त सरस्वती नदियों के संगम पर स्थित है। संगम स्थल को त्रिवेणी कहा जाता है एवं यह हिन्दुओं के लिए विशेषकर पवित्र स्थल है। प्रयाग (वर्तमान में प्रयागराज) में आर्यों की प्रारंभिक बस्तियां स्थापित हुई थी। यहां पर घूमने सुनने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद हैं, जो अपनी खूबसूरती और धार्मिक कारणों की वजह से लोगों का दिल जीत लेते हैं। प्रयागराज की यात्रा अपने से कई लोगों ने की होगी और अक्सर लोग यहां पर धार्मिक पर्यटन के हिसाब से ही जाते है। लेकिन हम इस धार्मिक स्थल की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि प्रयागराज में रहने वाले लोगों के लिए जहां मिलने वाले एक बेस्ट नॉन वेजीटेरियन रेस्टोरेंट की जानकारी लेकर आए हैं जहां पर वह अपने परिवार के साथ स्वादिष्ट खाने का आनंद ले सकते हैं।

जाना होगा मटन मोहब्बत वाला प्रयागराज (Will Have To Go To Prayagraj of Mutton Mohhabat Wala )

अगर आप भी नॉन वेजिटेरियन खान की शॉपिंग है और अपने परिवार के साथ अच्छा समय डिजाइनर चाहते हैं तो आपको प्रयागराज के मटन मोहब्बत वाला रेस्टोरेंट पर जरूर जाना चाहिए। रेस्टोरेंट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां जाने के बाद आपको बिल्कुल गांव वाली फीलिंग आने वाली है। जब आप यहां पहुंचेंगे तो आपको ऐसा लगेगा कि किसी गांव की खूबसूरत वादियों में आप बेहतरीन स्वाद का आनंद ले रहे हैं।


ऐसे बनता है मटन मोहब्बत वाला (This is How Mutton Mohabbat is Made)

यहां गांव वाला नजारा मिलेगा इसका यह मतलब नहीं है कि आपके यहां पर कूलर एसी नहीं मिलने वाला आपके लिए यहां पर सारी सुविधा की गई है। यहां पर जो खाना बनाया जाता है वह लकड़ी के चूल्हे पर बड़े-बड़े पीतल के बर्तनों में बनता है। तुम्हें बनाने में इस्तेमाल होने वाले मसाले खड़े मसाले को सिलबट्टे पर पीसकर तैयार किए जाते हैं। रोटियां भी लोहे के तवे पर लकड़ी के चूल्हे पर सेकी जाती है।


मिलेंगे ये आइटम (You Will Get These Items)

आप यहां पर तंदूरी चिकन, अफ़गानी चिकन और काली मिर्च चिकन ट्राई कर सकते हैं यह सब रोस्ट करके बनाया जाता है। यह स्टार्टर के तौर पर मिलते हैं और आप मेन कोर्स में चिकन करी, मटन करी, अंडा करी और फिश करी के साथ तवा रोटी और तंदूरी रोटी मिल जाएगी। यहां मिलने वाली सारी सब्जियां आप हाफ ओर फूल अपने हिसाब से मंगा सकते हैं। मिस्सी रोटी और नान भी यहां मिल जाएगी। यहां आप चिकन बिरयानी का स्वाद भी ले सकते हैं। यहां पर खाना आपको पत्तल और मिट्टी के दोने में सर्व किया जाता है।


कहां है मटन मोहब्बत वाला रेस्टोरेंट (Where is Mutton Mohabbat Restaurant?) 

अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आपको यह रेस्टोरेंट पीटर्स चर्च के सामने, मुरादाबाद प्रयागराज में मिलेगा। 

Tags:    

Similar News