Prayagraj Famous Resort: प्रयागराज में यहां मिलेगा फुल राजस्थानी वाइब, वीकेंड में जरूर करें विजिट

Prayagraj Famous Resort: प्रयागराज में यदि वीकेंड मनाने के लिए अच्छे जगह की तलाश में है, तो चलिए हम आपको लेकर चलते है प्लांटर्स बंगलो में, इसकी खासियत जानने के लिए ये आर्टिकल आपको पूरा पढ़ना पढ़ेगा..

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-06-15 13:06 GMT

Prayagraj Famous Place To Visit (Pic Credit-Social Media)

Prayagraj Famous Resort: प्रयागराज में है और वीकेंड मनाने के लिए एक शानदार जगह की तलाश है। तो आप सही जगह पर है। यहां पर आपको हम एक बहुत ही शानदार जगह के बारे में बताने जा रहे है। जो प्रयागराज से मात्र 15 किलोमीटर दूर है। एक तरह से यह जगह मिनी राजस्थान है। जहां पर आपको पूरा का पूरा बनावट और इंटीरियर राजस्थान का याद दिलाएगा। यहां तक की आपको रहने के लिए मिलने वाले कमरे और खाने में भी राजस्थान की छाप दिखेगी। जहां आप एक परफेक्ट वीकेंड प्लान कर सकते है। जिसमे आप अपने परिवार दोस्तो, और पार्टनर के साथ आकर एक सुकून भरा माहौल पा सकते है।

क्या है यह जगह?

1860 के दशक में निर्मित शानदार ढंग से पुनर्निर्मित बंगला जिसमें बड़े और सुसज्जित कमरे हैं। पक्षियों से भरे खूबसूरत बगीचे और पेड़ है। यह जगह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है। प्रयागराज शहर से 15 किलोमीटर दूर है। फलों के बागों की हरी-भरी छतरी के बीच स्थित यह आलीशान बंगला 150 साल पुराना है और यहां आने वाले पर्यटकों को शांति और सुकून का एहसास होता है।


नाम: प्लांटर्स बंगलो (Plantars Bungalow)

लोकेशन: ग्राम शवपुर, पोस्ट ऑफिस: नवाबगंज, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश

प्रीबुकिंग करके जाना सबसे बेहतर विकल्प है।

कॉन्टैक्ट डिटेल्स: +91 9140383802

ईमेल आईडी: inquiries.plantersbungalow@gmail.com


परफेक्ट हॉलीडे रिट्रीट

 प्लांटर्स बंगलो, एक बुटीक रिट्रीट है जो आराम और तरोताजा होने के लिए आपका निजी स्थान है, जहां आपको बेहतरीन आराम और उत्कृष्ट सेवाओं का आनंद मिलता है। यह जगह आपके वीकेंड के लिए एक परफेक्ट आउटिंग भी हो सकता है। जब भी मौका मिले तो इसे बुक करें और छुट्टियों में यहां पर जाकर खूब आनंद लें।


नोट: बिना प्रीबुकिंग किए आप यहां कभी विजिट करने का मत सोचिएगा, क्योंकि एंट्री मिलना बहुत मुश्किल है। यहां पर लोगों की निजता बनी रहे, इलॉय लिमिटेड लोगो को ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है।

ये है प्लांटर्स बंगलो का इतिहास

ब्रिटिश नील उत्पादक कैप्टन चैपमैन द्वारा लगभग 1860 में निर्मित; शावपुर गांव में स्थित बंगला, एक विशाल नील बागान एस्टेट के बीच में स्थित उनका देहाती घर था। बाद में एस्टेट का स्वामित्व बदल गया और यह प्रतापगढ़ के राजा के निजी निवास के रूप में इस्तेमाल किया जाने लगा।एक बड़े टीले के ऊपर बना यह पुनर्निर्मित बंगला आम और अमरूद के विशाल बागों के ऊपर स्थित है। इसकी औपनिवेशिक विशेषता को बनाए रखने के लिए अन्य विशेषताओं के अलावा मूल मिट्टी के प्लास्टर और तिरछी छतों को संरक्षित किया गया है।


वहां मिलने वाली सुविधाएं 

प्लांटर्स बंगलो में आपको अपने सप्ताहंत निभाने के लिए बहुत ही अच्छा रहने का विकल्प भी मिलता हैं।जिसमे रूम सूट्स इंदौर और आउटडोर जैसी काई सुविधाएं मिलती है। यहां पर आपको डाइनिंग एरिया भी सुसज्जित इंटीरियर के साथ मिलता है। यहां पर आपको चारों ओर पेड़ पौधे देखने को मिलेंगे। आपके यहां रहने के साथ ही मनोरंजन के लिए कई तरह के गतिविधियां भी करने का विकल्प मिलता है जैसे पेड़ से फल तोड़ना, गार्डेनिंग करना, आदि।


Tags:    

Similar News