Prayagraj Ka Best Street Food: प्रयागराज में यहां खाए दाल के पकौड़े, सालों पुरानी है इनकी दुकान

Prayagraj Ka Best Street Food: पकौड़े तो आपने बहुत खाए होगी, यहां पर हम आपको दाल के पकौड़े के बारे में बताने जा रहे है, जिसे खाने के लिए प्रयागराज में लोग दूर - दूर से आते हैं...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-06-13 05:54 GMT

Prayagraj Famous Moong Dal Ke Pakode (Pic Credit-Social Media)

Prayagraj Famous Dal Ke Pakode Details: साबूदाने का वड़ा और मुंगौड़े आपने बहुत खाए होंगे, लेकिन कभी आपने दाल के पकौड़े और वड़ा खाया है? दाल का वड़ा एक यूनिक पकौड़े है, जो आपको हर जगह आसानी से देखने को नहीं मिलते होंगे। खास कर सदर के किनारे रेहड़ी पर तो बिल्कुल नहीं, चलिए हम आपको प्रयागराज में एक प्रसिद्ध दाल के पकौड़े खिलाने वाले स्टॉल के बारे में बताते है। इनकी दुकान वर्षों से प्रयागराज में लगती है। जहां पर लोग दूर - दूर से पकौड़े खाने आते है।

यहां खाइए दाल के स्वादिष्ट पकौड़े 

प्रयागराज के धूमनगंज सुलैम सराय में आपको दाल के पकौड़े और वड़े खाने का विकल्प मिलता है। यहां पर सभी खाने के आइटम शुद्ध सरसों के तेल में डीप फ्राई करके बनाया जाता है। जिससे इसका स्वाद और भी अधिक हो जाता है। इनकी दुकान का नाम है कृष्णा मुंगौड़े जहां आपको चने की दाल के पकौड़े खाने का मौका मिलता है। यह पकौड़े का ठेला 60 वर्ष पुराना है। जहां पर साफ सफाई का ध्यान रखकर सभी खाने के आइटम बनाए जाते है।



दुकान का नाम: कृष्णा मुंगौड़े 

लोकेशन: पीटर इंग्लैंड शोरूम के सामने, सुलैम सराय, धूमनगंज प्रयागरा

कीमत: 15/- रुपए



क्या क्या है मिलता है यहां?

कृष्णा मुंगौड़े में आपको दाल के कई वैरायटी के बने पकौड़े खाने को मिलते है। चलिए बताते है की आप यहां पर क्या - क्या खा सकते है? आपको यहां पर उड़द व चना दाल के वड़ा और पकौड़े के साथ मूंग दाल के भी पकोड़े मिलते है, जिन्हें मुंगौड़े कहा जाता है। यहां पर आपको ये सभी चीजे जरूर चखनी चाहिए। यह हरी चटनी और तले हुए मिर्च के साथ बहुत ही स्वादिष्ट लगता है। आस पास के कई एरिया से लोग यहां पर पकौड़े खाने आते है। सरसों के तेल में फ्राई करने से इनके पकौड़े का स्वाद और भी ज्यादा हो जाता है।



कीमत भी बेहतर 

यहां पर आपको सभी चीजों में बेहतरीन स्वाद मिलेगा। यह स्वाद पाने के लिए आपको अपनी जेब ज्यादा खाली नहीं करनी पड़ेगी। आपको मात्र 20 से 15 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। मुंगौड़े की कीमत 25 रुपए 100 ग्राम है। वहीं वड़े की बात की जाए तो आपको 15 रुपए में दो पीस दाल वड़ा का भी मिल जाता है। जिसका स्वाद इतना हैं कि आपको ये कीमत कम लगेंगे। 



Tags:    

Similar News