Pune Famous Restaurant: पुणे का फेमस डाल बाटी जिसे खाने के लिए चलती है लंबी वेटिंग

Pune Famous Dal Bati Restaurant: दाल बाटी खाना है तो इस रेस्टोरेंट को अपनी पहली पसंद पर जरूर रखना, पुणे में यहां पर लोग दाल बाटी खाने के लिए लंबी वेटिंग में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-06-15 13:27 GMT

Pune Famous Restaurant(Pic Credit - Social Media)

Pune Famous Dal Bati Restaurant: अगर कोई आपसे पूछे कि दाल बाटी कहां की फेमस है तो आप राजस्थान या मध्य प्रदेश कहेंगे। लेकिन शायद यदि आप पुणे में है तो एक खास जगह भूल रहे है, जहां हर रोज सैकड़ो की भीड़ में लोग खाना खाने जुटते है। आपको यहां पर हम एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर रेटिंग यदि आप गूगल पर देखेंगे। तो हैरान हो जाएंगे। 21 हजार से ज्यादा रेटिंग के साथ यहीं पर हर रोज लोगों की भीड़ इस जगह के बारे में चीख – चीखकर पुकारती है। बस जरूरत है एक बार विजिट करने की।

दाल बाटी के लिए यहां लगती है मेले जैसी भीड़

पुणे के पिंपरी में एक रेस्टोरेंट है जो अपने दाल बाटी के लिए लोगों के बीच अत्यधिक फेमस है। यहां पर मिलने वाली बाटी एकदम राजस्थानी तरीके से तैयार की जाती है। जिसमें शुद्ध देसी घी का स्वाद और बढ़िया तड़के वाली फ्राई दाल वो भी छोटे से मटके में रखकर सर्व किय़ा जाता है। इस रेस्चोरेंट का नाम बाबा रामदेव ढाबा है। जहां पर आपको मेले जैसी भीड़ वो भी सिर्फ दाल बाटी खाने के लिए लगती है। यदि आपने यहां खाया है तो आपको भीड़ की वजह पता होगी, क्योंकि यहां का स्वाद बहुत ही ज्यादा जायकेदार और जुबान को भाने वाला होता है।


नाम- बाबा रामदेव ढाबा(Baba Ramdev Dhaba)

समय – सुबह 11 बजे से शाम के 5 बजे तक फिर शाम के सात बजे से रात के 11:30 बजे तक

दो लोगों के लिए औसत कीमत यहां पर 200 से 400 रूपए है।



पता- प्लॉट नंबर 67, भक्ति शक्ति गार्डन के पीछे, सेक्टर नंबर 23, श्री विहार, ट्रांसपोर्ट नगर, निगडी, पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, महाराष्ट्र


आखिर ऐसा क्या है खास इनकी दाल बाटी में

इनके यहां की दाल बाटी की प्रसिद्धि का राज पता लगा पाना मुश्किल है। क्योंकि लोगों के बीच यहां पर खाने के लिए जो क्रेज देखा जाता है वो अलग ही स्तर का है। दरअसल यहां पर सर्व करने का तरीका भी काफी आकर्षित करता है। यहां पर छोटी सी कढ़ाई में दाल और मटके में बाटी सर्व की जाती है। जिसके ऊपर भर भरकर राजस्थानी देसी घी उड़ेला जाता है। थाली को गुलाब जामुन के साथ पूरा किया जाता है। इसके स्वाद में आपको दाल में नमक से लेकर हींग और तड़का का जो जायका व खूश्बू आती है। वो पहले ही इसके स्वाद को बखान करती है।



मेन्यू में और भी है विकल्प

यहां पर आपको दाल बाटी के साथ, गुलाब जामुन, गट्टे की सब्जी, उत्तर भारतीय खाने का आइटम जैसे दूसरे विकल्प भी मिलते है। लेकिन जो स्वाद दाल और बाटी का है। वह किसी और चीज में मिलना मुश्किल है। हालांकि आपको लस्सी, मैंगो जूस, रबड़ी दही का स्वाद भी जरूर चखना चाहिए।




Tags:    

Similar News