Rajasthan Famous Food: डोसा का जो स्वाद यहां मिलेगा, वो राजस्थान में और कही नहीं

Rajasthan Famous Dosa: जयपुर में साउथ इंडियन फूड लवर्स के लिए इससे ज्यादा बेहतरीन और कोई विकल्प नहीं हो सकता है...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-08-05 08:39 GMT

Jaipur Famous Dosa (Pic Credit-Social Media)

Rajasthan Famous Food Place: राजस्थान का पारंपरिक खाना भले ही बेहतरीन हो, लेकिन यह हर लोगों को पसंद आना मुश्किल है। कारण है इसका कड़क मसालेदार जायका, अगर आप भी उनमें से है जो राजस्थानी खाने से ज्यादा पसंद दक्षिण भारतीय खाने को करते है। और राजस्थान में एक उचित और वास्तविक स्वाद वाला डोसे की दुकान ढूंढ रहें है तो ये आर्टिकल आपके लिए मददगार हो सकता है।

जयपुर में सबसे अच्छा साउथ इंडियन (Best Dosa In Jaipur)

 किसी भी साउथ इंडियन रेस्टोरेंट के बजाय यहाँ खाना आप पसंद करेंगे। जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है। लाजवाब इडली, लाजवाब डोसा एकदम दक्षिण भारतीय स्वाद, हम बात कर रहे है जयपुर के फेमस सरवन कैफे की डोसा की। जहां का मैसूर रवा मसाला चीज़ डोसा बहुत हु ज्यादा प्रसिद्ध है। निस्संदेह राजा पार्क जयपुर में मार्की मोमोज के सामने सबसे अच्छे यह कैफे का दक्षिण भारतीय भोजन बेस्ट है। उनके रवा मैसूर मसाला डोसा और बटर/घी प्लेन डोसा बेहद पसंद आने वाला है। स्वादिष्ट चटनी की असीमित आपूर्ति इसे दक्षिण भारतीय खाने के लिए एकदम सही जगह बनाती है। सांभर भी आश्चर्यजनक रूप से स्वादिष्ट मिलता है। यह एक ऐसी जगह है जहाँ दक्षिण भारतीय फूड लवर को ज़रूर जाना चाहिए।



जयपुर का सबसे प्रसिद्ध डोसा स्पॉट

नाम: :- सरवन कैफे(Sarvan Cafe)

लोकेशन: गली नंबर 4, राजापार्क, जयपुर

समय: दोपहर 3 बजे से रात के 8 बजे तक

औसत कीमत: 200/- रुपए दो लोगों के लिए पर्याप्त है।



आप यहां पर रवा मसाला डोसा ट्राई कर सकते है जो मात्र ₹130/- का आपको पड़ेगा। यह बेस्ट डोसा सेलर में से एक है, इडली सांभर भी ट्राई कर सकते है जो ₹50/- का था। इतने में आपको इडली सांभर का वाकई बहुत बढ़िया क्वांटिटी मिलती है और इसका स्वाद भी आपको जरूर पसन्द आयेगा 



बजट फ्रेंडली फैमिली रेस्टोरेंट (Budget Friendly Family Restaurant)

एक फैमिली रेस्तरां है। यहां का खाना बहुत स्वादिष्ट होता है, यहां साउथ इंडियन खाना काफी अच्छा है, साउथ के व्यंजनों के साथ दिया जाने वाला खाना दूसरे रेस्तरां की तुलना में क्वांटिटी अधिक मात्रा में मिलती है, जिसे आप भी मांग सकते हैं, जिसका कोई अलग से भुगतान नहीं लगता है। यहां सांभर वड़ा इडली सांभर फ्राइड इडली, मसाला डोसा और मसाला डोसा रसम, उतपम, आदि ट्राई कर सकते है।



Tags:    

Similar News