Rajbhog Restaurant Lucknow: लखनऊ के इस रेस्टोरेंट में लें राजस्थानी खाने का आनंद, मिलेगी अनलिमिटेड थाली

Rajbhog Restaurant Lucknow : अपने नवाबी अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले शहर लखनऊ में अगर आपको राजस्थान का आनंद लेना है तो आज हम आपको एक रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-06-10 05:14 GMT

Rajbhog Restaurant Lucknow (Photos - Social Media)

लखनऊ जिसे पहले लक्ष्मणपुर कहा जाता था। क्योंकि भगवान श्री राम के भाई लक्ष्मण जी इस शहर का राजा हुआ करते थे। लखनऊ अपनी नजाकत और तहजीब के लिए भी फेमस है। इसके अलावा यहां पर घूमने के लिए बड़ा इमामबाड़ा, मरीन ड्राइव, चंद्रिका देवी मंदिर और गोमती नदी है। यह शहर उत्तर भारत की सांस्कृतिक राजधानी बन गया, और इसके नवाब, जिन्हें उनकी परिष्कृत और असाधारण जीवनशैली के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है , कला के संरक्षक थे। उनके प्रभुत्व में संगीत और नृत्य का विकास हुआ और कई स्मारकों का निर्माण हुआ। लखनऊ अपनी नजाकत के अलावा बेहतरीन खानपान के लिए भी पहचाना जाता है। यह थोड़ी हैरान कर देने वाली बात है लेकिन लखनऊ में आप राजस्थानी स्वाद का आनंद भी ले सकते हैं। चलिए आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताते हैं।

लखनऊ राजभोग रेस्टोरेंट में अनलिमिटी थाली का आनंद

अगर आप लखनऊ में रहकर राजस्थानी व्यंजन का सूचक ना चाहते हैं और अनलिमिटेड थली का लोट उठाना चाहते हैं तो आपको लखनऊ के राजभोग रेस्टोरेंट पर जाना चाहिए। इस रेस्टोरेंट पर न सिर्फ खाना बल्कि माहौल भी राजस्थानी मिलने वाला है। यहां आप राजस्थानी संगीत के साथ कठपुतलियों के खेल का आनंद भी ले सकते हैं।


राजभोग रेस्टोरेंट में ऐसी मिलेगी थाली

इस रेस्टोरेंट में जो राजस्थानी थाली पड़ोसी जाती है उसमें आपको कुल 25 आइटम्स खाने को मिलने वाले हैं। इसमें राजस्थान के सभी प्रमुख व्यंजन शामिल किए गए हैं और सभी का स्वाद लाजवाब होता है।


कितनी है कीमत

राजस्थानी नजाकत लिए हुए इस रेस्टोरेंट में आप अगर अनलिमिटेड थली का आनंद लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 449 रुपए खर्च करने होंगे और इसके बाद आप बेहतरीन स्वाद का आनंद ले सकेंगे।


क्या है समय

यह रेस्टोरेंट दोपहर 12:00 बजे से रात 11:00 बजे तक खुला रहता है। जहां की अनलिमिटेड थली में आप को आमरस, दाल, बाटी, चूरमा, मालपुआ, पापड़ी चाट जरूर ट्राई करना चाहिए।

कहां है राजभोग रेस्टोरेंट

लखनऊ में यह रेस्टोरेंट आपको राज भोग के नाम से मिलेगा। जो अल्फा टावर कामता चौराहा विक्रांत खंड गोमतीनगर में मौजूद है। 

Tags:    

Similar News