Rewa Famous Markets: रीवा के इन बाजारों से सस्ते में करें खरीदारी, मिलेगी एक से बढ़कर एक वैरायटी

Rewa Famous Cheap Markets: रीवा मध्य प्रदेश का एक प्रसिद्ध जिला है, जिसे अपनी प्राकृतिक सुंदरता की वजह से जाना जाता है। चलिए आज हम आपको यहां के कुछ मार्केट के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-06-13 12:13 GMT

Famous & Cheap Markets in Rewa (Photos - Social Media)

Famous & Cheap Markets in Rewa : मध्य प्रदेश भारत का एक खूबसूरत राज्य है, जिसे हिंदुस्तान के दिल के नाम से भी पहचाना जाता है। यहां की संस्कृति, परंपरा, रहन-सहन, खान-पान और बोली हमेशा से ही लोगों को आकर्षित करती आई है। मध्य प्रदेश से कैसे जुड़े हैं जहां देश और विदेशी लोग अक्सर घूमने के लिए पहुंचते हैं। राजू की कुछ जगहों को दुनिया भर में पहचाना जाता है और बड़ी संख्या में लोग यहां पर आते हैं। रीवा मध्य प्रदेश का एक ऐसा शहर है जो पर्यटकों के बीच काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। यह जगह अपनी सुंदर और बेहतरीन जगह के कारण पहचानी जाती है। हालांकि पर्यटक स्थलों के अलावा यह कुछ लोकल मार्केट की वजह से भी प्रसिद्ध है। चलिए आज हम आपको रीवा में मौजूद कुछ सस्ते और फेमस मार्केट की जानकारी देते हैं।

शिल्पी पल्जा रीवा (Shilpi Palja Rewa)

यह रीवा का सबसे प्राचीन और फेमस मार्केट है। यह किसी एक चीज के लिए नहीं बल्कि कपड़े आभूषण घर सजाने के समान इलेक्ट्रॉनिक सामान गाड़ी सभी चीजों के लिए फेमस है। यहां पर एक साइड लोकल मार्केट है तो दूसरी साइड आपको माल और ब्रांडेड कपड़ों की दुकान देखने को मिल जाएगी। लोकल मार्केट में आप 300 से ₹400 की रेंज में शर्ट,जींस, कुर्ती, फुटवियर खरीद सकते हैं। अगर आपके घर सजाने का सामान खरीदना है तो वह भी आपके यहां 400 से ₹500 के बीच मिल जाएगा। यह मार्केट नरेंद्र नगर अमेया कॉलोनी रीवा में मौजूद है।

Shilpi Palja Rewa


इंदिरा मार्केट रीवा (Indira Market Rewa)

यह रीवा का एक मशहूर बाजार है और इसे सबसे सस्ता मार्केट भी माना जाता है। यहां पर आपको सस्ते से सस्ते कपड़े मिल जाएंगे और घर के उपयोग की वस्तुएं भी आप यहां से आसानी से खरीद सकते हैं। ₹200 से ₹400 की रेंज में आपके यहां बेहतरीन कपड़े खरीद सकते हैं। कपड़ों के अलावा यहां ब्यूटी प्रोडक्ट की खरीदारी भी की जा सकती है। यहां पर हैंडीक्राफ्ट और घर सजाने का सामान भी बहुत ही कम कीमत में मिल जाता है। यह मार्केट देवी मंदिर के सामने कटरा पुलिस चौकी रीवा में है।

Shilpi Palja Rewa


सोमवार मार्केट रीवा (Monday Market Rewa)

रीवा का सोमवार मार्केट बहुत ही सस्ता और फेमस मार्केट है। यहां पर केवल स्थानीय लोग नहीं बल्कि दूर-दूर से लोग खरीदारी करने के लिए पहुंचते हैं। सोमवार मार्केट नाम होने पर यह मत सोचिएगा की यह सब सोमवार को लगता है यह हर दिन खुला रहता है लेकिन सोमवार को विशेष तौर पर सड़क के किनारे हजारों स्टॉल्स लग जाते हैं। यहां पर कहीं ऐसी दुकान होती है जहां पर आपको ₹200 के अंदर एक से बढ़कर एक कपड़े खरीदने को मिल जाएंगे। अगर आप जूते, बेल्ट और बैग खरीदना चाहते हैं तो वह भी यहां पर मिल जाते हैं। घर से जाने का सामान भी ₹200 से ₹400 की रेंज में यहां पर मिल जाता है। यह मार्केट नरेंद्र नगर रीवा में है।

Shilpi Palja Rewa

 

Tags:    

Similar News