गर्मी में इन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान, मजा होगा दोगुना

चिलचिलाती धूप से बचने के लिए वीकेंड पर अच्छी और ठंडी जगहों पर बिताने का मजा ही कुछ और है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-07 17:44 GMT

औली उत्तराखंड (फोटो-सोशल मीडिया)

 

अब गर्मियों की शुरुआत होने लगी है। ऐसे में घूमने का शौक रखने वाले लोग ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं जहां पर जाने से वे गर्मियों के मौसम सर्दी का एहसास कर सकें। इस जगहों पर घूमने के लिए लोग अपने परिवार, दोस्तों-यारों के साथ घूमने का प्लान बनाते हैं। तो अगर आप गर्मी से बचने के लिए इन जगहों पर जाना चाहते हैं तो अपना मन बना लीजे।

चिलचिलाती धूप से बचने के लिए वीकेंड पर अच्छी और ठंडी जगहों पर बिताने का मजा ही कुछ और है। इसके लिए आज आपको भारत के खूबसूरत पहाड़ियों, झीलों, झरनों, जगलों के लिए समुद्री जगहों पर घूमाते हैं, जहां पर जाकर सिर्फ आपकी थकावट ही नहीं बल्कि बहुत आनंद आ जाएगा।

मनाली

Manali

गर्मियों में सर्दी का मजा लेने के लिए मनाली सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यहां की हरी-भरी पहाड़ियों से घिरा हुआ इलाका पर्यटकों को काफी भाता है। यहां की शुद्ध और शांतप्रिय हवा में लोगों का मन प्रफुल्लित हो जाता है। साथ ही सारी थकान भी दूर हो जाती है। थकान दूर करने के बाद आप यहां पैराग्लाइडिंग, बाइकिंग, राफ्टिंग का आनंद उठा सकते हैं। जोकि बहुत ही रोचक हैं।

हार्सिली हिल्स, आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश की ये पहाड़ियां किसी जन्नत से कम नहीं हैं। अगर आपको असल में हिल्स का मजा लेना है तो यहां पर जरूर आए। रोजमर्रा की भागदौड़ भरी जिंदगी से कुछ पल सुकून के बिताने के लिए ये जगह वाकई में बहुत ही परफेक्ट है।

उत्तराखंड का औली

उत्तराखंड भारत में सबसे ज्यादा पसंद करने वाली जगहों में से एक है। यहां पर पूरे साल सैलानियों की भीड़ लगी रहती है। यहां का औली उत्तराखंड की खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां पर सूरज की किरणों के साथ चारों तरफ की खिलती हरियाली किसी मनमोहक भव्यता से कम नहीं है। ट्रैकिंग का शौक रखने वाले लोगों के लिये ये जगह बिल्कुल परफेक्ट है।

लद्दाख

लद्दाख जोकि बहुत ही रोमांचक जगहों में से है। बाइक का शौक रखने वालों के लिए ये पसंदीदा जगह है।


Tags:    

Similar News