Top 5 Food In Hazratganj: हजरतगंज में इन पांच चीजों को जरूर करें ट्राई

Top 5 Food In Hazratganj: यदि आप हजरतगंज में है तो ये 5 फूड आइटम खाना बिल्कुल भी मिस नहीं करिएगा...

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-26 08:46 GMT

Hazratganj Top 5 Famous Food Details(Pic Credit-Social Media)

Top 5 Things To Eat in Lucknow: नवाबों के शहर लखनऊ में खाने की वैरायटी आपको खिला खिलाकर थका देगी, लेकिन आपका मन यहां के स्वाद से कभी नहीं भरेगा। लखनऊ आए तो सुबह से शाम स्वादिष्ट खाना खाते हुए कब बीत जायेगा, आपको पता भी नहीं चलेगा। यदि आप ज्यादा घूमकर नया ट्राई नहीं कर सकते है तो आपके लिए लखनऊ के हजरतगंज में ही सुबह के चाय से लेकर स्वादिष्ट मिठाई की खाने की लंबी लिस्ट तैयार हो सकती है। चलिए यहां पर हम आपको हजरतगंज में स्वादिष्ट 5 खाने के चीज़ों के बारे में बताते है। जो आपको बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहिए। 

हजरतगंज में जरूर खाए ये 5 फूड आइटम(Hazratganj Top 5 Food Items)

1.शर्मा चाय - चाय, बन मक्खन, समोसा(Sharma Ji ki Chay)

लोकेशन: 34, त्रिलोकीनाथ मार्ग, लालबाग, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 5:30 बजे से शाम के 8 बजे तक

कीमत: दो लोगों के लिए औसत 200/- रुपए

यह शहर में लोकप्रिय जगहों में से एक है। उनकी प्रसिद्ध चाय वास्तव में उत्तम है। यह जगह हमेशा भीड़भाड़ वाली रहती है। सेवा त्वरित है, भीड़ के अनुसार ऑर्डर देने के बाद, सेवा के लिए कुछ समय तक प्रतीक्षा करनी पड़ती है। बैठने की कोई जगह उपलब्ध नहीं है। खाद्य पदार्थों को रखने के लिए दुकान के चारों ओर टेबल रखी गई हैं।



2.बाजपेयी कचौरी - पूरी सब्जी(Bajpayee Kachori)

लोकेशन: नवल किशोर रोड, कैथेड्रल स्कूल के पास, हजरतगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 7 बजे से शाम के 9 बजे तक

लखनऊ में हों तो बाजपेयी पूरी कचौरी छोले ज़रूर ट्राई करें। शर्मा जी की चाय की दुकान पर चाय पीएं और फिर ये कचौरी खाएँ। लखनऊ में नाश्ते के तौर पर इसे खाना बहुत ही ताज़गी भरा था। यह मसालेदार स्वाद से भरपूर थी और इसमें प्याज़ और हरा धनिया से सजाकर पड़ोसी जाती है।लखनऊ में बाजपेयी कचौड़ी भंडार अपनी कचौड़ी, पूड़ी और आलू छोले के लिए मशहूर है। शांत गली में स्थित यह छोटा सा भोजनालय अपनी ताज़ी बनी और गरमागरम कचौड़ी और पूड़ी के लिए मशहूर है, जो आपके खाने से ठीक पहले बनाई जाती हैं।



3.गोली वड़ा पाव - पनीर स्लाइस के साथ महाराजा पाव(Goli Vada Pav)

लोकेशन: शुक्ला कॉम्प्लेक्स, सप्रू मार्ग, प्रेम नगर, हजरतगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

कीमत: दो लोगों के लिए 200/- रुपए 

40 रुपये की उचित कीमत पर यह वड़ापाव ट्राई करें। इसे तली हुई हरी मिर्च और लाल मसाले के साथ परोसा जाता है। मैंने बेसिक वड़ापाव ट्राई किया है, आपको कई तरह के मिश्रित संयोजन मिलेंगे। फ्रेंच फ्राइज़ स्माइलीज़ ड्रिंक्स भी यहाँ उपलब्ध हैं। एक ही डिश में अपने वड़ा पाव और बर्गर की लालसा को एक साथ समेटने के लिए एक अद्भुत जगह है। जो सस्ती और बहुत स्वादिष्ट डिश देती है। 



4.रॉयल कैफे - बास्केट चाट(Royal Cafe Basket Chaat)

लोकेशन: 51, महात्मा गांधी मार्ग, हजरतगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

कीमत: 400 दो लोगों के लिए पर्याप्त है।

समय: सुबह 11 बजे से रात के 11 बजे तक 

चाट प्रेमियों के लिए एक प्रतिष्ठित स्थान! यहां अक्सर मशहूर हस्तियों के आने और चैट के स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ, यह जगह नमकीन और मीठे व्यंजनों के शौकीनों के लिए ज़रूर घूमने लायक है। यहां का स्वाद लाजवाब था, जो इसे किसी भी स्वाद के लिए एक सुखद अनुभव बनाता है। हज़रतगंज के बीचों-बीच स्थित यह एक बहुत ही मशहूर जगह है। यहां कई तरह की चाट, आइसक्रीम और कुल्फी मिलती हैं, जो कि उचित दामों पर मिलती हैं। यह जगह अपने बास्केट चाट के लिए प्रसिद्ध है। 



5.राम आसरे - मलाई गिलोरी(Ram Aashray)

लोकेशन: 43, 48, नवल किशोर रोड, लीला थिएटर के पास, हजरतगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 8 बजे से शाम के 9 बजे तक

कीमत: 200/- दो लोगों के लिए पर्याप्त है।

अगर आप लखनऊ में खाने के लिए जा रहे हैं, तो इस जगह को ज़रूर देखें। यहां कोई और जगह ऐसी नहीं है जो खाने के मामले में इतनी अच्छी हो। मलाई पान/मलाई गिलोरी सबसे बढ़िया है, सर्दियों में यहां की मलईयो और काली गाजर का हलवा भी ज़रूर आज़माएँ। पुनर्निर्मित आकर्षण के बीच, यह जानना दिलचस्प है कि 1805 से चली आ रही यह ऐतिहासिक मिठाई की हवेली, शुद्ध घी में बने व्यंजनों के साथ अपने प्रामाणिक स्वाद को बनाए रखती है। विशिष्ट लखनवी मिठाइयों की विविधता, विशेष रूप से मलाई पान और मलाई गिलोरी यहां की प्रसिद्ध है। 



Tags:    

Similar News