Udaipur Pre Wedding Shoot: उदयपुर की इन लोकेशंस का मुफ्त में करें की वेडिंग शूट, खूबसूरत नजारे जीत लेंगे दिल

Udaipur Pre Wedding Shoot Places: उदयपुर पर घूमने करने के लिए उसको बढ़कर एक स्थान मौजूद है। चलिए आज हम आपको यहां से एक शानदार स्थान के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-06-28 06:36 GMT

Udaipur Pre Wedding Shoot Places (Photos - Social Media)

Udaipur Pre Wedding Shoot Places: उदयपुर भारत के राजस्थान राज्य के उदयपुर ज़िले में स्थित एक नगर है। यह राजस्थान का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है, जो अपने इतिहास, संस्कृति और अपने आकर्षक स्थलों के लिये प्रसिद्ध है। इसे "पूर्व के वेनिस" के नाम से भी जाना जाता है। उदयपुर राजस्थान का एक बहुत ही प्रसिद्ध शहर है और यहां की लेक सिटी पर्यटकों के बीच नया एडवेंचर सेंटर बन चुकी है। लेक सिटी में एडवेंचर एक्टिविटी कुछ इस तरह से हो रही है जैसे कि विदेश में होती है। उदयपुर के चीरवा में मौजूद फूलों की घाटी पर एडवेंचर झूले शुरू किए गए हैं। झूले के साथ यहां पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं। यहां पर प्री वेडिंग शूट भी किया जा सकता है जिसके लिए एक्स्ट्रा पैसे नहीं देने पड़ेंगे। उदयपुर में वन विभाग की ओर से टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खास एक्टिविटी शुरू की है। यहां पर स्काई साइकलिंग, स्काई स्विंग रॉक और क्लाइंबिंग जैसी एक्टिविटीज कर सकते हैं. साथ ही यहां पर जिप लाइन पहले से शुरू है। चलिए आपको बताते हैं कि यहां पर क्या-क्या है।

फूलों की घाटी उदयपुर में सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point in Valley of Flowers Udaipur)

उदयपुर की फूलों की घाटी में हर वह खूबसूरत चीज मौजूद है जिसे आप देखना चाहते हैं। यहां पर अलग-अलग सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं जहां पर आप तस्वीर में क्लिक कर सकते हैं। यहां फूलों की खूबसूरत बगिया है जो इस जगह की सुंदरता को बढ़ाने का काम करती हैं। यहां का एंट्री शुल्क डेढ़ सौ रुपए लगता है।

Valley of Flowers Udaipur


यहां कराएं प्री वेडिंग शूट (Get Pre Wedding Shoot Done Here)

आजकल प्री वेडिंग शूट का चलन काफी ज्यादा चल गया है। इसके लिए लोग अच्छी-अच्छी जगह तलाशते हैं। यहां पर आपको प्री वेडिंग शूट के लिए काफी सारी अच्छी लोकेशन मिल जाएगी। सबसे खास बात यह है कि प्री वेडिंग शूट के लिए यहां लोगों को कोई चार्ज नहीं देना होता है।

Valley of Flowers Udaipur

 

Tags:    

Similar News