Uttarakhand Tourism: नैनीताल-मसूरी में पर्यटकों का जमावड़ा, खिल उठे कारोबारियों के चेहरे

मसूरी और नैनीताल में बड़ी संख्या में पर्यटकों आना शुरू हो गया है। कई महीनों से बंद मसूरी के होटल-गेस्ट हाउस खुलने लगे हैं। इससे उत्तराखंड के पर्यटन कारोबारियों के भी चेहरे खिल उठे हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-06-28 03:39 GMT

उत्तराखंड में पर्यटन स्थलों पर लौटी रौनक: फोटो- सोशल मीडिया

Uttarakhand Tourism: कोरोना महामारी के चलते पर्यटन उद्योग (Tourism Industries) को काफी नुकसान पहुंचा है। लेकिन अब कोरोना कर्फ्यू में ढील मिलने के कारण उत्तराखंड के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर रौनक लौटने लगी है। मसूरी और नैनीताल में बड़ी संख्या में पर्यटकों आना शुरू हो गया है। दोनों ही जगह होटल की आक्युपेंसी 90 फीसद पहुंच गई है। कई महीनों से बंद मसूरी के होटल-गेस्ट हाउस खुलने लगे हैं। इससे उत्तराखंड के पर्यटन कारोबारियों के भी चेहरे खिल उठे हैं।

बात दें कि उत्तराखंड के पर्यटन स्थल अपने रंग में लौट आए हैं। बड़ी संख्या में पर्यटकों का रेला हिल स्टेशन में उमड़ रहा है। वीकेंड पर मसूरी, धनोल्टी, कैम्पटीफाल में पर्यटकों की खासी आमद है। सुबह से ही लाइब्रेरी बाजार के गांधी चौक में जाम लगा रहा। पुलिस को यातायात सुचारू रखने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। इसके अलावा मालरोड, मैसानिक लाज-पिक्चर पैलेस-घंटाघर पर भी दिनभर जाम लगता रहा।

कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही होटलों में प्रवेश की अनुमति

एक बात-चीत में मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश नारायण माथुर ने बताया कि 'होटलों में 90 से 95 फीसद तक आक्युपेंसी है और अभी पर्यटकों की आमद जारी है।' महामंत्री संजय अग्रवाल ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बिना होटलों में किसी को भी कमरे नहीं दिए जा रहे हैं। उन्होने बताया कि जो पर्यटक बिना कोरोना जांच के मसूरी पहुंच रहे हैं, उनके लिए होटल एसोसिएशन के की ओर से लाइब्रेरी स्थित गुरुद्वारा में और कुलड़ी के अमर होटल में कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है।

फोटो- सोशल मीडिया  

मास्क और सोशल डिसटेंसिंग नियमों की धज्जियां उड़ीं

कोरोना कर्फ्यू में ढील होने के कारण नैनीताल और मसूरी में पर्यटक तो आ रहे हैं, लेकिन मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। ज्यादातर पर्यटक बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं, साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर भी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

फोटो- सोशल मीडिया  

धनोल्टी में भी अब पर्यटकों की चहल पहल

धनोल्टी में पर्यटकों के पहुंचने से अब चहल-पहल दिखने लगी है। पिछले एक सप्ताह से यहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। शनिवार को यहां पर पर्यटकों की काफी भीड़ दिखी। पर्यटकों ने ईको पार्क में खूब मौज-मस्ती की। धनोल्टी की सुंदर वादियां पर्यटकों को भा रही हैं। यहां पंजाब और हरियाणा से बड़ी तादात में पर्यटक पहुंच रहे हैं।

Tags:    

Similar News