Varanasi Famous Cold Coffee: BHU की कोल्ड कॉफी के आगे फीके हैं सभी कैफे, हर वक्त रहती है भीड़

Varanasi Famous Cold Coffee: पर्यटकों के बीच न्यू काशी विश्वनाथ मंदिर हिंदू संस्कृति और वास्तुकला में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अवश्य जानने योग्य स्थान है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-28 05:44 GMT

BHU Famous Cold Coffee (Pic Credit-Social Media)

Varanasi Famous Cold Coffee: बनारस में घूमने के लिए खास और विशेष समय बिताने के लिए कई सारे जगह के विकल्प मौजूद है। जहां आप अपने दोस्तों और परिवारवालों के साथ समय बिता सकता सकते है। पर्यटकों के बीच न्यू काशी विश्वनाथ मंदिर हिंदू संस्कृति और वास्तुकला में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अवश्य जानने वाला स्थान है। जहां जाकर भगवान शिव के सबसे ऊंचे मन्दिर को देखने के पल के साक्षी बन सकते है। यह जगह विजीटर्स के साथ स्थानीय लोगों के लिए भी बहुत खास है। जो अपने दिन का एक पल यहां जरूर बिताने आते है। गर्मियों में यहां लोग दूर -दूर से कोल्ड कॉफी पीने आते है। जी हां सही सुना आपने बीएचयू कैंपस के अंदर लोग विश्वनाथ मंदिर के बाहर कोल्ड कॉफी पीने भी आते है। 

सकारात्मक अनुभव के लिए भी खास है मंदिर

गपशप करने के लिए बीएचयू एक बहुत अच्छी जगह है और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के लगभग सभी छात्र गपशप के लिए क्लास के बीच ब्रेक में यहां इकट्ठा होते हैं। अपना समय बिताने यहां आते हैं। आराम करने और आनंद लेने साथ ही चाय और समोसा की मिनी पार्टी देने का स्थान है। भगवान शिव से जुड़ा विश्वनाथ मंदिर तीर्थयात्रियों के लिए अवश्य देखने योग्य स्थान है। यह एक ऐसी जगह है जिसमें एक मजबूत सकारात्मकता का अनुभव किया जा सकता है। लोग यहां आराम करने और आनंद लेने के लिए आते हैं। 



आए तो cold coffee जरूर पिए

बीएचयू कैंपस में स्थित न्यू काशी विश्वनाथ मंदिर बहुत सकारात्मक ऊर्जा और आंतरिक शांति देता है। यह स्थान पॉकेट-फ्रेंडली शाकाहारी भोजन और पेय पदार्थ जैसे समोसा, छोला भटूरा, डोसा, कोल्ड कॉफी के अच्छे स्वाद और मात्रा के साथ खाने के वैरायटी प्रदान करता है। मंदिर के आसपास का वातावरण शांतिपूर्ण, विशाल और हरियाली से घिरा हुआ है। दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने के लिए यह एक बेहतरीन जगह है।काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर फूड कोर्ट एरिया में परोसी जाने वाली आइसक्रीम के साथ ठंडी कॉफी आगंतुकों के बीच बहुत लोकप्रिय है। लोग इस काफी को पीने दूर दूर से आते है। सभी उम्र के लोग यहां पर फास्ट फूड के साथ कोल्ड कॉफी का आनंद लेते हैं, उसकी सराहना करते हैं। 



खाने के विकल्प वो भी बेहतरीन स्वाद के साथ

यदि बीएचयू में भ्रमण करते हुए आपको भोजन की लालसा को संतुष्ट करने के लिए स्वादिष्ट और आकर्षक भोजन खाने की इच्छा होती है, तो आपको यहां कोल्ड कॉफी के पास रेस्तरां में आपको कई प्रकार के विकल्प प्रदान कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करते हुए कि भोजन स्वाद और स्वास्थ्य दोनों को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है। यहां से आप विश्वनाथ मंदिर देख सकते हैं। यह मंदिर के दर्शन के साथ भोजन करने के लिए अच्छी जगह है, खाना स्वादिष्ट और उत्कृष्ट रहता है। आप यहां बार-बार आना चाहेंगे। यह रेस्टोरेंट किफायती कीमत पर अच्छा खाना परोसते है।



कोल्ड कॉफी पीने के लिए सही स्थान

विश्वनाथ मंदिर परिसर, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर, वाराणसी, उत्तर प्रदेश

समय : सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक

रविवार: सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक

मूल्यः 50-100/- प्रति व्यक्ति



Tags:    

Similar News