Varanasi Top 5 Five Star Hotels: बनारस में आलीशान होटल की खोज यहां करिए खत्म

Varanasi Top 5 Five Star Hotels: बनारस घूमने के लिए ये 5 सितारे होटल है सबसे खास....

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-18 05:31 GMT

Varanasi Top 5 Star Hotels(Pic Credit-Social Media)

Varanasi Top 5 Five Star Hotels: कर रहे है वाराणसी घूमने का प्लान तो होटल की चिंता छोड़ दीजिए। हम आपके लिए लेकर आए है, टॉप 5 स्टार होटल की लिस्ट। जहां आपको सभी उच्च स्तरीय सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही आना जाना भी बहुत आसान होगा। आप इन होटल से आसानी से बनारस भ्रमण कर सकते है। चुनिंदा होटल में ये होटल बहुत ही खास है। जिसमे ताज गंगा होटल, ओम विलास और कई पांच सितारे होटल शामिल है।

वाराणसी के सबसे फ़ेमस होटल की जानकारी 

ओम विलास बनारस (Om Villas Banaras)

कीमत: ऑनलाइन बुकिंग पर आपको प्रतिदिन 7000/- से 9000/- के बीच चार्ज मिल सकता है।

लोकेशन: वाराणसी रिंग रोड से दूर, क्राइस्ट नगर, वाराणसी, उत्तर प्रदेश

चेक-इन समय: 2:00 बजे

चेक-आउट समय: 11:00 बजे

यह जगह पारिवारिक समारोहों, विवाह आदि के लिए एक अच्छी जगह है। कॉटेज रूम लक्जरी सुविधाओं जैसे: - एयर कंडीशनिंग, रेफ्रिजरेटर, इलेक्ट्रिक केतली और कई अन्य वस्तुओं के साथ सर्वश्रेष्ठ हैं। प्रत्येक कॉटेज में अपनी महँगी वस्तुएँ रखने के लिए एक लॉकर होता है। कर्मचारियों की सेवा भी अच्छी है और वे कॉटेज के टेलीफोन का उपयोग करके किसी भी समय एक कॉल पर हमारी जरूरतों को पूरा करते हैं। ओम विलास बनारस के राष्ट्रीय राजमार्ग के पास है।

इंडोर रेस्तरां 

रेस्तरां, टेबल सेवा, बुफ़े डिनर, कक्ष सेवा, नाश्ता, बुफ़े नाश्ता। 



रैडिसन होटल वाराणसी(Radisson Hotel Varanasi)

कीमत: 8000- 9000/-

लोकेशन: आरएच टॉवर, वाराणसी छावनी, वाराणसी, उत्तर प्रदेश

बस स्टॉप से 7 मिनट की पैदल दूरी पर, यह आलीशान होटल काशी विश्वनाथ मंदिर से 5 किमी और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से 9 किमी दूर है। रहने के लिए एक बढ़िया विकल्प है, हालाँकि यह घाटों से काफी दूर है। अच्छी सर्विस मिलती है। विशेषकर भोजन बहुत बढ़िया था। उत्कृष्ट और उचित मूल्य वाला भोजन वाराणसी छावनी में उत्कृष्ट स्थान है। पैसा वसूल करने वाला खाने में अद्भुत भोजन व महान आतिथ्य है।



होटल सूर्या, कैसर पैलेस(Hotel Surya Kaiser Palace)

कीमत: 6000- 7200/-

लोकेशन: एस. 20/51, ए-5, द मॉल रोड, छावनी, वाराणसी, उत्तर प्रदेश

यह परिष्कृत होटल श्री काशी विश्वनाथ मंदिर से 5 किमी और वाराणसी रेलवे स्टेशन से 3 किमी दूर है।

चेक-इन समय: 14:00

चेक-आउट समय: 12:00 बजे

पालतू पशु को भी ले जा सकते है।

गर्म रंगों में सजाए गए आरामदायक कमरे और सुइट्स सैटेलाइट टीवी, मिनीफ्रिज और चाय और कॉफी बनाने की सुविधाएं प्रदान करते हैं। कुछ में रसोईघर, बालकनी और/या बैठने की जगह है। सुविधाओं में एक रेस्तरां, एक कैफे/बार और एक आउटडोर पूल, साथ ही एक स्पा, और बैठक और कार्यक्रम स्थान शामिल हैं। पार्किंग और नाश्ता उपलब्ध है।



बृजराम पैलेस, वाराणसी(Brijram Palace Varanasi)

लोकेशन: दरभंगा घाट, दशाश्वमेध, उत्तर प्रदेश

चेक-इन समय: 14:00

चेक-आउट समय: 12:00 बजे

आयोजनों के लिए बुकिंग: 50000 - 52000/- रुपये

1812 के आलीशान महल में स्थापित, गंगा नदी के तट पर स्थित यह भव्य होटल धार्मिक अनुष्ठानों के लिए स्थल दशाश्वमेध घाट से 2 मिनट की पैदल दूरी पर और वाराणसी रेलवे स्टेशन से 4 किमी दूर है।

बृजराम पैलेस वाराणसी के सबसे पुराने स्थलों में से एक है। गंगा नदी के तट पर स्थित, इसका निर्माण 1812 में श्रीधर नारायण मुंशी द्वारा किया गया था जो नागपुर एस्टेट के मंत्री थे। 1915 में, दरभंगा (बिहार) के ब्राह्मण राजा ने महल का अधिग्रहण कर लिया और घाट को दरभंगा घाट के नाम से जाना जाने लगा।



ताज गंगा, वाराणसी(Taj Ganga Varanasi)

कीमत: 15000 - 18000/-

लोकेशन: मैदान, नदेसर पैलेस, वाराणसी, उत्तर प्रदेश

40 एकड़ के खूबसूरत बगीचों में एक भव्य इमारत में बना यह आलीशान होटल वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन से 2 किमी, ऐतिहासिक नदी किनारे काशी विश्वनाथ मंदिर से 4 किमी और गंगा नदी से 7 किमी दूर है।

होटल का बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां शहर में बेस्ट हैं, जो अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों के साथ-साथ शानदार थालियाँ परोसते हैं जो क्षेत्र की भावपूर्ण भोजन संस्कृति का जश्न मनाते हैं, फिटनेस और स्पा सुविधाएं भी है। शहर की शाश्वत भावना के अनुरूप, वाराणसी में हमारा 5 सितारा होटल शहरी विलासिता से आध्यात्मिक प्रसंगों से युक्त है।



Tags:    

Similar News