Varanasi Top 5 Sweet Shops: इन दुकान की मिठाइयां लगाएंगी आपकी खुशी में चार चांद

Varanasi Top 5 Sweet Shops: बनारस के खाने में एक अलग स्वाद है, जिसे हम बस बनारस में ही चख सकते हैं। आज हम आपको बनारस के कुछ फेमस मिठाई की दुकानों के बारे में बताते है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-24 09:04 GMT

Varanasi famous sweet shop (Pic Credit-Social Media)

Varanasi Top 5 Sweet Shops: बनारस भारत की प्राचीन और धार्मिक राजधानी के नाम से बहुत प्रसिद्ध है। काशी की चर्चा देश विदेश में होती है। यहां पर घाट और मंदिरों के साथ नुक्कड़ वाले स्ट्रीट फूड इसको प्रसिद्धि को और बढ़ाते है। जैसे सब्जी कचौरी के बिना यहां पर सुबह नहीं होती है, वैसे ही कोई भी खुशी के अवसर और त्योहार को खास बनाने के लिए चुनिंदा जगह की मिठाइयां जरूर खाई जाती है। चलिए आपको बताते है बनारस के कुछ फेमस और बहुत ही स्वादिष्ट मिठाई बनने वाले दुकानों के बारे में...

न्यू राजश्री स्वीट्स प्राइवेट लिमिटेड (New Rajshree Sweets Private Limited)

लोकेशन: निकट, कचहरी चौराहा, गोलघर, हमरौतिया, वाराणसी

समय: सुबह 7:30 बजे से रात 10 बजे तक

स्वादिष्ट उत्तर भारत और बंगाली मिठाई की दुकान की कीमत अनुकूल है लेकिन गुणवत्ता उच्च है। निकटवर्ती शहरों में भी बहुत प्रसिद्ध है, अन्य शाखाएँ भी वाराणसी में हैं।" "यह बनारस के सबसे प्रसिद्ध मिष्ठान भंडार में से एक है। यहां शुद्ध और हर तरह की मिठाइयां मिलती हैं. मुझे यह बहुत पसंद है।



क्षीर सागर(Ksheer Sagar)

लोकेशन: 12ए, डी-58, 2, सिगरा, वाराणसी, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 9:30 बजे से रात 9 बजे तक

यह पूरे वाराणसी में एक बहुत लोकप्रिय और प्रसिद्ध मिठाई की दुकान है। काशी के सभी लोग इस दुकान के बड़े प्रशंसक हैं। यह अपने सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों के कारण लोकप्रिय है" आप बर्फी, गुलाब जामुन, मिल्क केक, डोडा बर्फी और अन्य मिठाइयाँ खरीद सकते हैं। क्षीर सागर से. सुंदरपुर, वाराणसी में क्षीर सागर। कोई भी उत्सव मीठे पकवान के बिना पूरा नहीं होता. 5 दिसंबर वे मिठाई के साथ खुशियां परोसते हैं।150 से अधिक मिठाइयों की वैरायटी है, हर मौसम में नए और उन्नत स्वाद परोसते है।

क्षीर सागर के अन्य आउटलेट आपको अलग - अलग लोकेशन पर मिलेंगे।

सोनारपुरा

रवीन्द्रपुरी

सिगरा

सुंदरपुर

महमूरगंज

लहरतारा

चितईपुर

मुगलसराय


श्री राजबंधु स्वीट्स(Shree Rajbandhu Sweets)

लोकेशन: सीके 29, 9, कचौड़ी गली, मणिकर्णिका द्वार के पास, गोविंदपुरा, वाराणसी, उत्तर प्रदेश

समय प्रातः 8:30 से 12 बजे तक

मिठाई के बिना रसोई की कथा अधूरी है, इसलिए यह मिठाई की दुकान पूरी तरह से आपके रात्रिभोज को विभिन्न किस्मों के साथ पूरा करती है और स्वच्छ स्थान और तेजी से वितरण के साथ उचित मूल्य पर ताजी मिठाइयाँ उपलब्ध हैं। यहां खरीदने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। वर्ष 1887 में स्थापित, वाराणसी के कमाच्छा में श्री राजबंधु, वाराणसी में मिठाई खुदरा विक्रेताओं की श्रेणी में एक शीर्ष खिलाड़ी है। यह सुप्रसिद्ध प्रतिष्ठान स्थानीय और वाराणसी के अन्य हिस्सों के ग्राहकों को वन-स्टॉप डेस्टिनेशन सेवा प्रदान करता है।


गोविंद स्वीट्स(Govind Sweets)

लोकेशन: एस10/261, पांडेपुर रोड, गीता नगर, हकुल गंज, वाराणसी, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक

काशी यात्रा के दौरान घूमते हुए यहां पहुंच जाइए, यह दुकान अपनी पूड़ी सब्जी के लिए प्रसिद्ध है, दुकान छोटी है और विशेषता के कारण ज्यादातर व्यस्त रहती है। पूड़ी बहुत अलग है, कुछ हद तक घर के बने स्वाद से मेल खाती है। अन्य मिठाइयाँ भी काफ़ी स्वादिष्ट है कोई अच्छी मिठाई की दुकान की तलाश आपकी यहां पर खत्म हो सकती है। अगर बनारस जाएं तो पूड़ी-सब्जी का स्वाद एक बार जरूर चखें।


ओम राम भंडार(Om Ram Bhandar)

लोकेशन: दुकान नंबर 2, डॉ. उषा गुप्ता क्लिनिक क्रॉसिंग के पास, महमूरगंज, वाराणसी 

समय: सुबह 8 बजे से रात 9:30 बजे तक

ओम राम भंडार, स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए वाराणसी का पसंदीदा स्थान है। वाराणसी में सबसे अच्छी मिठाई की दुकान के रूप में, हम स्वादिष्ट व्यंजनों की एक श्रृंखला पेश करने में गर्व महसूस करते हैं जो वाराणसी के प्रसिद्ध भोजन परिदृश्य के सार को परिभाषित करते हैं। हमारी प्रसिद्ध कचौरी और जलेबियों का आनंद लें, जो शहर में सर्वश्रेष्ठ के रूप में मनाई जाती हैं। वाराणसी में बेहतरीन स्ट्रीट फूड परोसने की इनकी प्रतिबद्धता ने इन्हे स्थानीय लोगों का पसंदीदा बना दिया है। आइए परंपरा का स्वाद चखें और ओम राम भंडार में अपने नजदीक की सबसे अच्छी मिठाई की दुकान का अनुभव लें।



Tags:    

Similar News