World Most Dreaded Tribe: यहाँ के लोग हैं नरभक्षी, जानिये दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति कहाँ रहती है

World Most Dreaded Tribe: दुनिया में एक ऐसी जनजाति है जो बेहद खूंखार है ये इंसान को मारकर खा जाती है आइये जानते हैं कहाँ रहते हैं ये लोग और इन्हे किस नाम से जाना जाता है।

Update:2024-09-29 07:02 IST

World Most Dreaded Tribe (Image Credit-Social Media)

World Most Dreaded Tribe: ये दुनिया रहस्यों से भरी हुई है यहाँ न केवल अलग अलग भाषा बोलने वाले लोग रहते हैं बल्कि यहाँ अनेको जनजाति के लोग भी रहते हैं। ऐसी ही एक जनजाति है जिसे दुनिया की सबसे खूंखार जनजाति माना जाता है साथ ही इन्हे नरभक्षी भी कहा जाता है। आइये जानते हैं कहाँ रहती है ये जनजाति और कैसे रहते हैं ये लोग।

इस जनजाति का नाम है कोरोवाई जनजाति जिन्हे सबसे खूंखार समझा जाता है। इस जनजाति के लोगों को नरभक्षी भी कहा जाता है। आइये जानते हैं कहाँ रहते हैं ये लोग और क्या ऐसा है जो इन्हे दुनिया की सबसे खूंखार जनताति बनाता है।

World Most Dreaded Tribe (Image Credit-Social Media)

आपको बता दें ये जनजाति इंडोनेशिया में रहती है और ये पापुआ क्षेत्र आता है। ये जनजाति पेड़ों पर घर बनाकर रहती है और समाज से अलग रहती है इसी वजह से ये काफी प्रसिद्ध भी है। इस जनजाति के बारे में कई तरह की कहानियां प्रचलित है जिसकी वजह से इन्हे खूंखार कहा जाता है। कोरोवाई जनजाति को खूंखार जनजाति भी कहा जाता है। साथ ही इस जाति को नरभक्षी भी कहा जाता है।

World Most Dreaded Tribe (Image Credit-Social Media)

कोरोवाई जनजाति के लोग अपने कार्यक्रम में जानवरों के साथ इंसानों के मांस की दावत करते हैं। आपको बता दें कि इस जनजाति के लोगों ने सालों से बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं रखा है और ये अपने ही जनजाति के लोगों के साथ रहती है। इन्हे इंसानों का मांस अति प्रिय होता है। ये जनजाति अपने रीती रिवाज़ और परम्पराओं को काफी महत्व देते हैं और इसके साथ ही वो आज तक जीते आये हैं।

World Most Dreaded Tribe (Image Credit-Social Media)


ऐसा भी कहा जाता है कि जब ये लोग किसी को जादू-टोने या किसी बीमारी की वजह मानते हैं तो ये उस इंसान को मारकर खा जाते हैं। फिलहाल जिसे सोचकर ही आप दहशत में आ गए होंगे सोचिये इनका सामना करना कितना खतरनाक हो सकता है। 

Tags:    

Similar News