खूबसूरती बढ़ाने से लेकर इन बीमारियों को भी ठीक करता है एलोवेरा, क्या आजमाया आपने?

Update: 2017-01-31 08:06 GMT

लखनऊ: आज के टाइम पर शायद ही कोई घर होगा, जिसमें एलोवेरा का पौधा नहीं मिलेगा। नहीं रो यह पौधा तो इतना कॉमन हो चुका है कि हर 10 में से 7 घरों में मिल ही जाता है। एलोवेरा के तमाम फायदे होते हैं, लेकिन फिर भी लोगों को पता ना होने की वजह से इसका फायदा नहीं उठा पाते हैं। स्किन के लिए इसके फायदे तो सभी ने सुने होंगे, पर क्या आप जानते हैं कि एलोवेरा से कई बीमारियां भी दूर होती हैं। एलोवेरा सनबर्न में भी काफी राहत पहुंचाता है।

आगे की स्लाइड में जानिए एलोवेरा के अनसुने फायदे

अगर किसी कि इंटेस्टाइन में कोई प्रॉब्लम हो या फिर किसी को अल्सर की प्रॉब्लम हो, तो उसे एलोवेरा जूस पीना चाहिए। अल्सर की प्रॉब्लम को हील करने में काफी हेल्पफुल है।

आगे की स्लाइड में जानिए और किन प्रॉब्लम्स को किया जा सकता है दूर

जिन लोगों की स्किन ग्लो नहीं करती या फिर काफी रफ रहती है, वे अगर एलोवेरा का जूस पीते हैं, तो उन्हें काफी आराम मिलता है। एलोवेरा जूस बॉडी को डिटॉक्स करता है। जिससे लीवर के सभी टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं। ऐसे में अगर लीवर साफ़ हो जाए, तो स्किन में भी ग्लो आ जाता है और डायजेशन भी इंप्रूव होता है।

आगे की स्लाइड में जानिए और किन प्रॉब्लम्स को किया जा सकता है दूर

 

एलोवरा डायजेस्टिव प्रॉब्लम्स‍ को दूर करने में कारगर है। इतना ही नहीं आर्थराइटिस केपेशेंट्स के लिए भी एलोवेरा काफी फायदेमंद है।

आगे की स्लाइड में जानिए एलोवेरा के और भी बेहतरीन फायदे

 

आजकल लोगों में गैस की प्रॉब्लम ज्यादा रहती है। खासकर मोटे लोगों को इस तरह के लोगों के लिए एलोवेरा काफी फायदेमंद होता है। एलोवेरा जूस में थोड़ा सा काला नमक मिलाकर पीने से गैस की दिक्कत दूर होती है।

आगे की स्लाइड में जानिए एलोवेरा की और भी खूबियां

एलोवेरा एक हर्बल टॉनिक है, अगर इसे रोज पिया जाए, तो इससे स्किन अच्छी होगी। पिंपल्स से छुटकारा मिलेगा।

Tags:    

Similar News