बेटा मजनू अब घर में रहना : यूपी में बना एंटी रोमियो स्क्वाड...विरोधी रखे हैं नजर

Update: 2017-03-21 11:28 GMT

लखनऊ : मंगलवार को जो खबर लखनऊ से मिली देखा जाए तो इसमें ऐसा कुछ नहीं था, जिसे इतनी चर्चा मिले। लेकिन ये खबर जुडी है यूपी की सत्ता पर काबिज बीजेपी से, जिसने सूबे में लड़कियों की सुरक्षा का मुद्दा उठा चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की। शपथ के बाद सीएम आदित्यनाथ ने एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन कर दिया, जिसने राजधानी लखनऊ में तेजी से काम करना भी शुरू कर दिया है।

आज लखनऊ में एंटी रोमियो स्क्वाड टीम ने 4 मनचलों को नेशनल पीजी कॉलेज के बाहर से पकड़ा , टीम में सीओ हज़रक्तगंज अवनीश मिश्रा , इंस्पेक्टर हजरतगंज डीके उपाध्याय ,महिला इंस्पेक्टर पुष्पा अवस्थी के साथ पुलिस बल मौजूद रहा।

आपको याद होगा कि पश्चिमी यूपी का मुजफ्फरनगर सपा सरकार के दौरान दंगों का गवाह बना था। उस समय ये दंगे एक लड़की से छेडछाड के बाद आरंभ हुए, जिसमें कई जाने गयी और पूरा इलाका काफी समय तक तनावग्रस्त रहा। विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी नेताओं ने जनता से वादा किया था कि, सरकार बनते ही वो एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन करेंगे। अब जबकि इसका गठन हो गया है, और ये तेजी से काम भी कर रहा है, तो सभी विरोधी दल इस पर नजर लगा कर बैठे हैं।

क्या कहते हैं विरोधी दलों के नेता

कांग्रेस नेता आशीष दीक्षित का कहना है कि, योगी सरकार का ये काम काबिले तारीफ है। लेकिन उन्हें ये ध्यान देना होगा की ये सिर्फ शहर तक ही सीमित ना रहे। बल्कि गावों और नेशनल हाईवे पर भी कार्यवाही करते नजर आए। सीएम को सुझाव देते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह एसटीएफ है, ठीक उसी तरह इसे भी मजबूत बनाया जाए।

बीजेपी नेता आनंद शाही कहते हैं कि, पार्टी ने जो वादा किया उसे सीएम ने पूरा किया। अब ये स्क्वाड राज्य के सभी कोने में दिन रात काम करेगा, जिससे हमारी बहू-बेटियां अपने को सुरक्षित महसूस करेंगे और बे खौफ कहीं भी आ जा सकेंगे ।

सपा नेता मनीष यादव कहते हैं कि, हमारी सरकार ने 1090 बनाया जो काफी अच्छा काम कर रहा था। लेकिन इस सरकार ने उसे मजबूत नहीं किया, बल्कि जनता को बरगलाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड खड़ा कर दिया। फिलहाल हम 6 महीने इस सरकार का काम देखेंगे उसके बाद हम संघर्ष का निर्णय लेंगे।

Tags:    

Similar News