UP : बाढ़ से बचाव पर देश की सब से बड़ी मॉक ड्रिल 14 जून को, सेना भी होगी साथ

उत्तर प्रदेश में बाढ़ से निपटने के लिए शासन स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। मानसून से पहले बाढ़ से सब से ज़्यादा प्रभावित रहने वाले 23 ज़िलों के अफसरों के अलावा बाढ़ नियंत्रण से जुड़े अफसरों, आर्मी और एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ राहत आयुक्त ने बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की है। योजना भवन में हुई इस बैठक में आपातकाल में कैसे जल्द से जल्द

Update: 2018-06-05 12:58 GMT
UP : बाढ़ से बचाव पर देश की सब से बड़ी मॉक ड्रिल 14 जून को, सेना भी होगी साथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बाढ़ से निपटने के लिए शासन स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। मानसून से पहले बाढ़ से सब से ज़्यादा प्रभावित रहने वाले 23 ज़िलों के अफसरों के अलावा बाढ़ नियंत्रण से जुड़े अफसरों, आर्मी और एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ राहत आयुक्त ने बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की है। योजना भवन में हुई इस बैठक में आपातकाल में कैसे जल्द से जल्द कैसे लोगों को रहत पहुंचाई जाए की योजना तैयार की गई। इस के अलावा बाढ़ से प्रभावित होने वाले चिन्हित ज़िलों में 14 जून को एक साथ मॉक ड्रिल का भी फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें .....साक्षात्कार : अब बाढ़ आपदा से लोगों को ऐसे बचाएंगे ‘आपदा मित्र’

यूपी में बाढ़ से होने वाली जनहानि और धनहानि रोकने के मक़सद से शासन स्तर पर अभी से तैयारियां शुरू हो गई है। राहत आयुक्त संजय कुमार ने बाढ़ से प्रभावित होने वाले चिन्हित 23 ज़िलों के अफसरों के अलावा शासन के विभिन्न विभागों और सेना के अधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ से निपटने की योजना पर अभी से काम करने को कहा है। बाढ़ से निपटने के मक़सद से 14 जून को 23 ज़िलों में एक साथ मॉक ड्रिल करने की तैयारी पर भी चर्चा हुई है। योजना के मद्देनज़र जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मॉक ड्रिल की जाएगी। जिस में एयरफोर्स और सेना के जवान भी शामिल होंगे। राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए यह मॉक ड्रिल देश की सबसे बड़ी मॉक ड्रिल होगी। बाढ़ से लोगों को राहत पहुंचाने की कवायद के मद्देनज़र कार्यशाला में मौजूद अधिकारियों ने सेना से जुड़े अफसरों के सामने कई सवाल भी रखे।

Tags:    

Similar News