सिडनी से शंघाई जा रहा था प्लेन, इंजन में था इतना बड़ा छेद, जानिए फिर क्या हुआ

सिडनी से शंघाई के लिए रवाना हुए चाइना इस्टर्न एयरलाइन्स के एक विमान के एक इंजन में एक बड़े छेद का पता चलने के बाद उसे वापस सिडनी लौटना पड़ा।

Update: 2017-06-12 08:01 GMT
सिडनी से शंघाई जा रहा था प्लेन, इंजन में था इतना बड़ा छेद, जानिए फिर क्या हुआ

सिडनी: सिडनी से शंघाई के लिए रवाना हुए चाइना इस्टर्न एयरलाइन्स के एक विमान के एक इंजन में एक बड़े छेद का पता चलने के बाद उसे वापस सिडनी लौटना पड़ा।

एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सिडनी एयरपोर्ट के अधिकारी ने कहा कि एमयू 736 ने रविवार रात 10.30 बजे सिडनी से उड़ान भरी थी, लेकिन इंजन में छेद का पता चलने और फ्यूल खत्म होने के कारण उसे एक घंटे बाद ही लौटना पड़ा। प्लेन करीब 70 किमी की उड़ान भर चुका था। उस वक्त ऊंचाई करीब 5000 फीट तक थी। इसके बाद प्लेन की वापस सिडनी में इमरजेंसी लैंडिंग कराई। इसमें 279 पैसेंजर्स सवार थे।

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग में सहायता के लिए एयरपोर्ट पर फायरब्रिगेड की गाड़ियों की व्यवस्था की गई थी, लेकिन विमान बिना किसी परेशानी के आसानी से उतर गया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है।

चाइना इस्टर्न एयरलाइन्स, ओशनिया क्षेत्र की महाप्रबंधक कैथी झांग ने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को बताया, "विमान के क्रू को बाएं इंजन में मौजूद छेद के बारे में पता चला और उन्होंने तुरंत सिडनी एयरपोर्ट पर लौटने का निर्णय लिया।" इस घटना की जांच जारी है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News