दीपावली के समय इस तरह चुने भरोसेमंद पैकर्स

Update: 2017-10-13 06:20 GMT

नई दिल्ली: रोशनी के त्योहार दीवाली को आने में बस कुछ दिन ही रह गए हैं। ऐसे में मिठाइयां, गिफ्ट्स की पैकिंग में तेजी आई है या कह सकते हैं कि बिक्री में भी तेजी आ गई है। गिफ्ट छोटा हो या बड़ा पैकिंग सही तरह से होनी चाहिए, ताकि यह लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सके।

यह भी पढ़ें: हर हेल्थ समस्या से लड़ने में है कारगर, अलसी में बहुत है फाइबर

इंटेरेम रिलोकेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल पिल्लई का कहना है कि कुछ पैकर्स बड़ा डिस्काउंट या कोई ऑफर देकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करते हैं, लेकिन ग्राहकों को सावधान रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें: मां लक्ष्मी का दीवाली की रात ऐसे करें स्वागत, पूरे साल नहीं होगी धन की कमी

किसी भी पैकर्स और मूवर्स का चयन करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है, अन्यथा बाद में दिक्कतें हो सकती है। इन सावधानियों से फ्रॉड पैकर्स से बचा जा सकता है :

* पैकर्स और मूवर्स वही होने चाहिए, जिन्हें एफआईडीआई से मान्यता मिली हो, बिना मान्यता काम कर रहे लोग जालसाज हो सकते हैं, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें: मां लक्ष्मी का ये मंत्र है प्रभावकारी, दीवाली की रात करें इसका जाप

* जो मूवर्स और पैकर्स आपका सामान सुरक्षित पहुंचाने के लिए जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा या वाहन बीमा की तरह ट्रांजिट बीमा करते हैं, आप उन पर भरोसा कर सकते हैं, ताकि नुकसान होने पर बिना विवाद के स्थिति को संभाला जा सके।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर

* आप जिस किसी भी पैकर्स के साथ डील करते हैं, उस डील को लिखित रूप में कराएं और उस पर कंपनी की मोहर लगी हो, तभी विश्वास करें। साथ ही उनके नियम व शर्तों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें और सोच-समझ कर ही कोई कदम उठाएं ताकि भविष्य में कोई दिक्कत आने पर आसानी से उसका सामना किया जा सके।

यह भी पढ़ें: इस दीवाली घर के मेन गेट पर बनाए ये चिन्ह, दूर होंगे तमाम दुख

* धोखाधड़ी से बचने के लिए पैकर्स और मूवर्स के बारे में अच्छी तरह से पता जरूर लगा लेना चाहिए। कंपनी की वेबसाईट, पुराने ग्राहकों व जगह के बारे में थोड़ी बहुत छान-बीन कर लें। इस प्रकार आप कंपनियों की विशेषता के बारे में जान सकते हैं और उन पर भरोसा कर सकते हैं।

-आईएएनएस

Tags:    

Similar News