जंगल के राजा को लगी देश के शहंशाह के आने की भनक, अंधेरी रात-सुनसान राह पर दिखा ये नजारा

दरअसल देश के शहंशाह पीएम नरेंद्र मोदी के अपने गृह राज्य गुजरात में आने से ठीक एक दिन पहले शनिवार रात पीपावाव-राजुला हाइवे पर दर्जनभर शेरों और शावकों ने गश्त लागानी शुरू कर दी।

Update: 2017-04-16 08:30 GMT

राजकोट: अंधेरी रातों में, सुनसान राहों पर... हर ज़ुल्म मिटाने को एक मसीहा निकलता है जिसे लोग शहंशाह कहते हैं। वैसे तो ये एक बॉलीवुड फिल्म का गाना है, लेकिन शनिवार (15 अप्रैल) की रात गुजरात में जो नजारा देखने को मिला उसने गाने के इन लाइन्स को एक बार फिर से मूर्त रूप दे दिया।

दरअसल देश के शहंशाह पीएम नरेंद्र मोदी के अपने गृह राज्य गुजरात में आने से ठीक एक दिन पहले शनिवार रात पीपावाव-राजुला हाइवे पर दर्जनभर शेरों और शावकों ने गश्त लागानी शुरू कर दी। शायद गुजरात के शेरों को भी इस बात की भनक लग गई थी कि शंहशाह आने वाला है। इसलिए जंगल के शहंशाह यानी शेरों ने भी हाईवे पर चहल कदमी शुरू कर दी। देखते ही देखते वहां ट्रैफिक थम गया।

यह भी पढ़ें .... AMAZING! ये शेर नहीं कुत्ता है, कीमत जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

जब-जब शेर और शावक सड़क पार कर रहे थे लोग सड़क पर रुकने को मजबूर हो गए। सड़क के जिस ओर शेरों का झुंड था उस ओर सारे वाहन रुक गए, वहीं दूसरी तरफ के सारे वाहन भी शेरों को सड़क पर देखकर थमे रहे। लगभग 3 से 4 मिनट तक लोग रुक के इस नजारे को देखते ही रहे। कई लोगों ने शेरों की पूरी फैमिली को कैमरे में कैद कर लिया।

यह भी पढ़ें .... मोदी की RS में एंट्री पर विपक्ष बोला- देखो-देखो कौन आया, जवाब मिला- हिंदुस्तान का शेर आया

फॉरेस्ट डिपार्टमेंट भी शेरों और शावकों के गायब होने से परेशान रहा। डिपार्टमेंट को शावक की तस्करी का शक था, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया और आखिरकार शेरोन और शावकों को ढूंढ निकाला गया।

गुजरात के गिर जंगल में बढ़ी संख्या में शेर पाए जाते हैं। इससे पहले जूनागढ़ में भी 9 शेर सड़क पर आ गये थे। गौरतलब है कि गुजरात में पाए जाने वाले एशियाई बब्बर शेर दुनिया में सिर्फ गीर के जंगलों में पाए जाते हैं. ये सिर्फ जूनागढ़, अमरेली और गीर सोमनाथ जिले में ही देखने को मिलते हैं।

अगली स्लाइड में देखिए वीडियो ...



वीडियो सौजन्य- ANI

Tags:    

Similar News