कारपेट के बारे में जाने कुछ बातें,अगर करते हैं घर की सजावट में इस्तेमाल

Update: 2018-09-16 11:16 GMT

जयपुर : त्योहार के सीजन में घर को सजाने में बहुत चीज़े काम में ली जाती है, जिनकी जानकारी हमें होनी चाहिए। इन्ही में से है एक है कारपेट, जो की आपके घर के पेंट के अनुसार ही होना चाहिए। बाज़ार में बहुत से कारपेट की बहुत सी डिजाइन देखने को मिलती है। लेकिन फिर भी चुनाव करने की जरूरत तो पड़ेगी। साथ ही हमें ऐसे कारपेट को खरीदने की जरूरत होती हैं, जिसकी देखभाल हम आराम से कर सके। ऐसे में कुछ ऐसी बात बतायेंगे जिनकी मदद से आप कारपेट को खरीद सकती है, तो जानते है इस बारे में.......

गणेश पूजा के समय इस लड़की ने किया ऐसा काम, सब रह गए दंग

कारपेट खरीदते समय उसके धागे की एंठन पर ध्यान दें। एक धागे में जितनी ज्यादा ऐठन होगी रोया उतना घना होगा। ऐसे में पैर के निशान कम दिखेंगे।

सबसे ज्यादा परेशानी कारपेट को धोने में होती है। बाजार में ऐसे कई कारपेट मिल जाते है जो स्टेनफ्री होते है। ड्राइंगरूम के लिए ऐसे ही कारपेट खरीदे, जिससे इने धोने में आसानी हो।

बच्चे को अकेला छोड़ना है आपकी मजबूरी तो इन बातों का फॉलों करना भी है जरूरी

कारपेट खरीदने से पहले यह तय कर लें कि किस कमरे के लिए कैसा कारपेट चाहिए। ऐसे आपको कारपेट खरीदने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

रूम को हलका और प्रसन्नचित्र दिखाने के लिए चमकीले कारपेट का इस्तेमाल करें। ऊबडखाबड फर्श के लिए रोएंदार लूप या फंदे वाला कारपेट लें। इससे फर्श की ऊंचनीच नजर नहीं आती।

Tags:    

Similar News