बागपत के ऐतिहासिक सिद्धपीठ पुरामहादेव मंदिर पर हुआ भव्य जलाभिषेक

Update: 2016-08-01 08:54 GMT

बागपत: सावन का महीना चल रहा है भगवान शिव के मंदिरों में जम कर भीड़ लगी हुई बम-बम भोले के जयकारों से मंदिर गूंज रहे हैं। वहीं बागपत के ऐतिहासिक सिद्धपीठ महादेव मंदिर पर जलाभिषेक प्रारम्भ हो गया है।

इस मंदिर में लाखों की संख्या में शिव भक्त कांवड़ियों ने जलाभिषेक किया। इस महादेव के मंदिर पर हर शिवरात्रि में लगभग 25 लाख से ज्यादा शिव भक्त कांवड़िए जलाभिषेक करते हैं।

चप्पे-चप्पे पर लगी हुई है पुलिस

इस मेले में भक्तों की भीड़ के चलते यहां जगह-जगह पर पुलिस लगाई गई है, ताकि कोई भी अप्रिय घटना न घटे। इस मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि पूरे मंदिर परिसर को तीन जोन में बांटा गया है, जिसमें 21 सेक्टर बनाए गए हैं। प्रत्येक सेक्टर पर एक एडिसनल एसपी को प्रभारी बनाया गया है। पूरे मंदिर परिसर पर पुलिस प्रशासन ने अपना चक्रव्यूह रच दिया है।

ड्रोन कैमरों से हो रही मंदिर की निगरानी

सावन में मंदिर में काफी भीड़ बढ़ जाती है इसी वजह से मंदिर की हेलीकाप्टर और ड्रोन कैमरों से निगरानी भी की जा रही है। आपको बता दें कि यह वही सिद्धपीठ मंदिर है, जिसकी स्थापना भगवान परशुराम ने की थी।

क्या है बागपत की एसपी का कहना

एसपी बागपत पूनम का कहना है कि उनकी तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं और पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स को लगाया गया है।

Tags:    

Similar News