छाने को तैयार यूपी की फोक सिंगर निधि, गरीब बच्चों के लिए खोलेंगी स्कूल

Update: 2016-08-01 10:20 GMT

मुरादाबाद: दिल में अगर कुछ कर गुजरने का जूनून हो तो बड़ी से बड़ी मुश्किल भी छोटी पड़ जाती है। बचपन में मिले एक छोटे से प्रोत्साहन के बाद आज वह एक सिंगर बन चुकी हैं। संगीत की दुनिया में ये लड़की यूपी का नाम रोशन कर रही है।

बचपन से ही सिंगर बनने की चाहत थी और आज आकाशवाणी से लेकर दूरदर्शन तक गाने गा रही है। इनका सपना एक बड़े सिंगर बनने का है। अपने गानों की एल्बम तैयार कर रही हैं। वह खुद ही प्यार भरे गाने लिख रही हैं। वह कोई नहीं बल्कि मुरादाबाद की रहने वाली निधि गुप्ता हैं और उनकी ये कहानी काफी दिलचस्प है।

आकाशवाणी और दूरदर्शन में एक फोक सिंगर के रूप में बना चुकी है पहचान

निधि बच्चों को म्यूजिकल क्लास देने के साथ आकाशवाणी और दूरदर्शन पर लोक गीत गाती हैं। निधि गुप्ता का जन्म व शिक्षा-दीक्षा मुरादाबाद में ही सम्पन्न हुई। निधि ने Newztrack से बात करते हुए बताया की उनकी रूचि बचपन से ही संगीत में है और वह अपने गाने खुद लिखती हैं। निधि आकाश विद्यापीठ में तीन वर्ष संगीत टीचर के रूप में पढ़ा चुकी हैं। उन्होंने इस कामयाबी के पीछे अपने पिता का योगदान बताया।

ऐसी थी लगन कि बचपन में ही सीख लिया था हार्मोनियम बजाना

निधि ने बताया की उन्हें उनके गुरु सुनील कुमार ने सर्वप्रथम हार्मोनियम बजाना सिखाया। निधि आकाशवाणी रामपुर में तीन वर्ष से और दूरदर्शन देहरादून पर एक वर्ष से लोकगीत के रूप में सिंगिंग कर रही हैं। देहरादून दूरदर्शन पर काफी अच्छी प्रस्तुति दे चुकी हैं।

गरीब बच्चों के लिए निधि खोलेंगी स्कूल

जो बच्चे आर्थिक परेशानी के चलते सिंगर बनने का सपना पूरा नही कर पाते उनके लिए निधि स्कूल खोलना चाहती हैं और उसमें बहुत ही कम पैसों में उन्हें गाना गाना सिखाया जाएगा। निधि कहती हैं कि वह अभिजीत सावंत सिंगर की तरह बनना चाहती हैं। अब वह बरेली दूरदर्शन और लखनऊ दूरदर्शन के लिए तैयारी कर रही हैं।

 

Tags:    

Similar News