The Trump Effect : अब अमेरिका में मुस्लिम महिलाएं सुरक्षित नहीं

जैसा की पहले से ही अंदाजा था कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बन जाने के बाद अमेरिका में मुसलमानों के लिए मुसीबतें बढ़ जायेंगी,ठीक वैसा ही हो भी रहा है। एक सुपर स्टोर में हिजाब पहनी एक मुस्लिम महिला को एक महिला ने आतंकवादी कहा और देश से बाहर चले जाने को कहा।

Update: 2016-11-25 21:09 GMT

लॉस एंजेलिस : जैसा की पहले से ही अंदाजा था कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बन जाने के बाद अमेरिका में मुसलमानों के लिए मुसीबतें बढ़ जायेंगी,ठीक वैसा ही हो भी रहा है। एक सुपर स्टोर में हिजाब पहनी एक मुस्लिम महिला को एक महिला ने आतंकवादी कहा और देश से बाहर चले जाने को कहा। आपको बता दें पिछले कुछ दिनों से देश में मुस्लिमों के साथ ऐसी कई घटनाओं को देखा गया है।

ये घटना न्यू मेक्सिको में अलबुकर्क के स्मिथ्स स्टोर की है। चश्मदीद बर्नी लोपेज ने घटना के बारे में बताते हुए कहा, ‘मैं सोडा लेने के लिए नीचे गलियारे में गया था और अचानक से मैंने किसी को हिजाब पहनी महिला पर चिल्लाते सुना।’ उन्होंने कहा, ‘उसे कहा जा रहा था ‘हमारे देश से चले जाओ’, तुम यहां के नहीं हो। तुम आतंकवादी हो।’

इसके बाद लोपेज ने उस मुस्लिम महिला पर चिल्लाने वाली महिला की फोटो खींच ली लेकिन ये साफ़ नहीं है जिससे अभीतक आरोपी की पहचान नहीं हो सकी है।

लोपेज ने बताया कि स्टोर के कर्मचारी आरोपी महिला को स्टोर से बाहर ले गए लेकिन वो बाहर खड़ी होकर उस मुस्लिम महिला का इंतजार करने लगी। किसी अनहोनी की आशंका के चलते कर्मियों ने मुस्लिम महिला को उसकी कार तक छोड़ा।

इस मामले में स्थानीय प्रशासन जाँच कर कार्यवाही करने की बात कर रहा है।

Tags:    

Similar News