शादी में RED रंग से करें प्यार, हो जाएंगे सब आपके यार

Update: 2016-03-12 10:41 GMT

लखनऊ: शादी का मौसम आते ही हर कोई रेडिश हो जाता है। या यूं कहें किसी भी शादी में जाए हर कोई लाल और गुलाबी रंग को ज्यादा तव्वजो देता नजर आता है। इस तरह लाल रंग आदिकाल से शादियों की फेवरेट रही हैं। शादियों के सीजन में जब सब बिजी रहते है। लोगों के पास खुद के लिए भी टाइम नहीं रहता है, ऐसे में एक चीज जो कॉमन होती है वो है कि शादी चाहे खुद की हो या किसी और की, हर कोई दूल्हा-दुल्हन से ज्यादा खूबसूरत और स्मार्ट दिखना चाहता है। हम आपको बता रहे हैं कैसे आप एवरग्रीन रेड क्लर को अपनाकर शादी में दुल्हन से भी अलग नजर आएंगी।

रेड नाम आते ही भड़कीला लाल रंग आंखों के सामने आता है। जानिए रेड के कई शेड्स के बारे में जो आपकों हॉटेस्ट के साथ खूबसूरत लुक भी देगा। इसमें ब्लड रेड, वाइन रेड, पोस्ट ऑफिस रेड ये कई शेड्स है। इस क्लर की ड्रेस पहनते समय एक्सेसरीज का खास ख्याल रखें। किस स्किन टोन पर कौन सा शेड सूट करेगा, ये जानना भी जरूरी है।

डिफरेंट स्किन क्लर के साथ डिफरेंट रेड

आंखों और बालों का रंग अगर काला या भूरा है तो ब्लड रेड क्लर की ड्रेस पहनें। हल्का ब्राउन हेयर क्लर करवाया है तो पेल रेड क्लर की सलवार-कुर्ती या साड़ी चुनें । नीली आंखों वाली खूबसूरत युवतियों में आप शामिल है तो आप भी पेल रेड की ड्रेस चूज कर सकती है, बहुत फबेगी।

अगर आपका क्लर कॉम्लेकशन गेहुंआ है तो ब्लड रेड की आनारकली ड्रेस पहनने से आपकी खूबसूरती खिल उठेगी। छोटे कद की लड़कियों पर रेड क्लर फबता है। साथ ही थोड़ी हाइट लंबी होती है।

मोटी युवतियों को हमेशा खुद से शिकायत होती है कि उनपर कुछ नहीं अच्छा लगता है। ऐसे में अगर वे वाइन रेड मैरून टोन वाली ड्रेस पहनें तो स्मार्ट और स्लीम दिखेंगी।

रेड क्लर की कमीज के साथ अगर पिंक लैगिंग्स पहने तो अच्छी लगेगी। रेड के साथ कोई भी एक्सेसरीज पहने इस बात का ध्यान रखें कि उसके साथ हमेशा बोल्ड क्लर जैसे ग्रीन,ब्लैक और गोल्डेन हो।

फुटवेयर

रेड ड्रेस के साथ फुटवेयर सेलेक्ट करते समय इस बात का ध्यान रखें कि वनपीस ड्रेस के साथ वाइट सैंडल्स अच्छे लगेंगे। अगर गाउन पहन रही है तो उसके साथ ब्लैक पीपटोज खूब जमेगी। रेड कमीज के साथ गोल्डन या सिल्वर फुटवेयर अच्छे लगेंगे।

Tags:    

Similar News