इंटरनेशनल योगा डे पर रोशनी से जगमगाया UN मुख्यालय

तीसरे इंटरनेशनल योगा डे के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय रोशनी से लिखे योग शब्द से जगमगा उठा है। जाने-माने बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने स्विच दबाया, जिसके बाद यह मुख्यालय रोशनी से जगमगा उठा।

Update: 2017-06-20 06:41 GMT
न्यूयॉर्क: तीसरे इंटरनेशनल योगा डे के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय रोशनी से लिखे योग शब्द से जगमगा उठा है। जाने-माने बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने स्विच दबाया, जिसके बाद यह मुख्यालय रोशनी से जगमगा उठा। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया , संयुक्त राष्ट्र में योग जगमगा उठा। यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय की इमारत की एक झालक है, जिसे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए अभूतपूर्व तरीके से रौशन किया गया है। खेर ने भी ट्वीट किया, इसंयुक्त राष्ट्र की इमारत को रोशन करने का सम्मान मिला। इन्यूयार्क अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी कर रहा है। यह लगातार दूसरा साल है, जब अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय को विशेष तौर पर रोशन किया जा रहा है। इस अवसर पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन और भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कई समारोहों की योजना तैयार की है। दूतावास आज शहर में अपने प्रमुख योग कार्यक््रुम रीचार्ज बैट्री एट बैट्री पार्क का आयोजन करेगा। इस दौरान कई प्रमुख योग गुरू योग के कई सत्र आयोजित करेंगे। भारत के स्थायी दूतावास वैकि निकाय के मुख्यालय में 20 जून को योग गुरूओं के साथ योग सत्र का आयोजन करेगा। इसका नेतृत्व भारत स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम के स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती और ऑस्टि्रया स्थित शिवानंद योग रीट्रीट के स्वामी शिवदासनंद करेंगे। इस अवसर के विशेष अतिथि संयुक्त राष्ट्र महासचिव की शेफ डी केबिनेट मारिया लूइजा रिबेरो और महासभा के अध्यक्ष राजदूत पीटर थॉमसन होंगे। दूतावास 21 जून को जनसूचना विभाग और वि स्वास्थ्य संगठन के साथ मिलकर स्वास्थ्य के लिए योग पर चर्चा का आयोजन करेगा। इस अवसर पर वक्ताओं में अनुपम खेर, डब्ल्यूएचओ के कार्यकारी अधिकारी नाटा मेनाब्दे, स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती, एनएफएल के पूर्व एथलीट से योगी बने कीथ मिशेल, ब्लूचिप मार्केटिंग के वैकि सीईओ स्टेनटन कावेर और स्वामी शिवदासनंद शामिल होंगे। इस साल संयुक्त राष्ट्र योग दिवस के अवसर पर विशेष टिकटें भी जारी करेगा।

न्यूयॉर्क: तीसरे इंटरनेशनल योगा डे के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय रोशनी से लिखे योग शब्द से जगमगा उठा है। जाने-माने बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने स्विच दबाया, जिसके बाद यह मुख्यालय रोशनी से जगमगा उठा।



संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया , संयुक्त राष्ट्र में योग जगमगा उठा। यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय की इमारत की एक झलक है, जिसे इंटरनेशनल योगा डे के लिए अभूतपूर्व तरीके से रौशन किया गया है।

खेर ने भी ट्वीट किया, संयुक्त राष्ट्र की इमारत को रोशन करने का सम्मान मिला। न्यूयार्क इंटरनेशनल योगा डे की तैयारी कर रहा है।



यह लगातार दूसरा साल है, जब इंटरनेशनल योगा डे के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय को विशेष तौर पर रोशन किया जा रहा है।

इस अवसर पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन और भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कई समारोहों की योजना तैयार की है।

भारत के स्थायी दूतावास वैश्विक निकाय के मुख्यालय में 20 जून को योग गुरूओं के साथ योग सत्र का आयोजन करेगा।

यह भी पढ़ें .... योग दिवस नहीं मनाएगी बिहार सरकार, नीतीश बोले- ये सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट

इसका नेतृत्व भारत स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम के स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती और ऑस्ट्रिया स्थित शिवानंद योग रीट्रीट के स्वामी शिवदासनंद करेंगे।

इस अवसर के विशेष अतिथि संयुक्त राष्ट्र महासचिव की शेफ डी केबिनेट मारिया लूइजा रिबेरो और महासभा के अध्यक्ष राजदूत पीटर थॉमसन होंगे।

दूतावास 21 जून को जनसूचना विभाग और वि स्वास्थ्य संगठन के साथ मिलकर स्वास्थ्य के लिए योग पर चर्चा का आयोजन करेगा।

यह भी पढ़ें .... विश्व योग दिवस :13 आसन करते दिखेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

इस अवसर पर वक्ताओं में अनुपम खेर, डब्ल्यूएचओ के कार्यकारी अधिकारी नाटा मेनाब्दे, स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती, एनएफएल के पूर्व एथलीट से योगी बने कीथ मिशेल, ब्लूचिप मार्केटिंग के वैकि सीईओ स्टेनटन कावेर और स्वामी शिवदासनंद शामिल होंगे। इस साल संयुक्त राष्ट्र योग दिवस के अवसर पर विशेष टिकटें भी जारी करेगा।

Tags:    

Similar News