अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर 5वीं के छात्र ने पिता से मांगी फिरौती

राजीव को भेजें गए ईमेल में कहा गया था कि अगर वह दस करोड़ रुपए नहीं देंगे तो उनकी कुछ अश्लील तस्वीरें लीक कर दी जाएंगी। साथ ही घरवालों को भी जान से मार दिया जाएगा।

Update:2021-01-28 16:32 IST
पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसका पासवर्ड और वेरिफिकेशन के लिए दिए जाने वाले मोबाइल नंबर को भी बदल दिया गया। इसके बाद ही उन्हें 10 करोड़ रुपये का मेल आया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पांचवीं क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के बच्चे ने एक ऐसा कारनामा किया है। जिसके सदमे से उसके मां-बाप अभी तक ऊबर नहीं पाए हैं।

इस बच्चे ने यूट्यूब से हैकिंग सीखने के बाद सबसे पहले अपने ही पिता को अपना शिकार बना डाला। उसने अपने पिता को ईमेल भेजकर 10 करोड़ रुपए की मांग कर डाली।

मामले का खुलासा उस वक्त हुआ। जब उसके पिता ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस की जांच के बाद बच्चे ने पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर 5वीं के छात्र ने पिता से मांगी फिरौती(फोटो: सोशल मीडिया)

मेरठ में भाभी से देवर ने की ऐसी हैवानियत, दुष्कर्म का विरोध करने पर रेता गला

क्या है ये पूरा मामला

ये वाकया वसुंधरा कॉलोनी का है। यहां कुछ दिनों पहले राजीव कुमार के पास धमकी भरा ईमेल आया था। जिसमें 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी।

इमेल में कहा गया था कि अगर वह दस करोड़ रुपए नहीं देंगे तो उनकी कुछ अश्लील तस्वीरें लीक कर दी जाएंगी। साथ ही घरवालों को भी जान से मार दिया जाएगा।

राजीव ने इसकी शिकायत नजदीक के थाने में भी की थी। राजीव कुमार ने पुलिस को बताया था कि 1 जनवरी को किसी ने उनका ईमेल हैक कर लिया था।

सरकारी ठेका नहीं दिखेगा अब, योगी सरकार का आदेश, शराब की दुकान पर फैसला

अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर 5वीं के छात्र ने पिता से मांगी फिरौती(फोटो:सोशल मीडिया)

घर के अंदर से ही भेजा गया था धमकी भरा मेल

यहां तक कि पासवर्ड और वेरिफिकेशन के लिए दिए जाने वाले मोबाइल नंबर को भी बदल दिया गया। इसके बाद ही उन्हें 10 करोड़ रुपये का मेल आया। पुलिस ने फिर सभी से पूछताछ की।

इसके बाद जब पुलिस की साइबर सेल ने जांच शुरू की और ईमेल भेजने वाले का आईपी एड्रेस खोजा तो दंग रह गई।धमकी वाला ईमेल पीड़ित शख्स के घर में मौजूद आईपी एड्रेस से भेजा गया था। जब पुलिस ने पीड़ित शख्स के 11 वर्षीय बेटे से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

यूपी किसानों का धरना जबरन खत्मः भाकियू का बड़ा एलान, इन जिलों की पुलिस अलर्ट

Tags:    

Similar News